ओमप्रकाश राजभर का दावा.. दे चुका हूं मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा स्‍वीकार करना भाजपा का काम, चुनाव आयोग से शिकायत

डीएन ब्यूरो

उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री रहते हुए भाजपा पर निशाना साधने वाली ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि भाजपा लोकसभा चुनाव में लाभ लेने के लिये इस्तीफे को स्वीकार नहीं कर रही है। मैने 13 अप्रैल को ही मंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया था।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ और ओमप्रकाश राजभर
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ और ओमप्रकाश राजभर

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री पद पर रहते हुए भी भाजपा पर निशाना साधने वाले ओमप्रकाश राजभर ने आज घोषणा करते हुए कहा कि मैंने 13 अप्रैल को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. यह बीजेपी को तय करना है कि वह इसे स्वीकार करे या खारिज करे. मुझे अब सरकार से कोई लेना-देना नहीं है।

यह भी पढ़ें: स्‍मृति ईरानी ने लगाया राहुल गांधी पर आरोप- अमेठी में करवा रहे हैं बूथ कैप्चरिंग

यह भी पढ़ें: पांचवें चरण का मतदान शुरू, राहुल, सोनिया, राजनाथ के भाग्य का होगा फैसला

ओमप्रकाश राजभर ने आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा चुनाव में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के नाम और झंडे का दुरुपयोग कर रही है। राजभर ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के दौरान भी उस झंडे का इस्तेमाल किया गया था। इस संबंध में चुनाव आयोग में शिकायत भी दर्ज कराई है।

भाजपा से मनमुताबिक सीटें न मिलने पर ओमप्रकाश राजभर ने उत्‍तर प्रदेश के पूर्वांचल और अवध की 39 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। सूत्रों के हवाले को माने तो भाजपा ने राजभर के बेटे अरविंद राजभर को घोसी सीट से कमल के चुनाव चिह्न पर उतारना चाहते थे लेकिन वह नहीं तैयार हुए थे।

यह भी पढ़ें: पांचवें चरण में सात राज्‍यों की 51 सीटों पर सुबह 10 बजे तक इतने प्रतिशत मतदान

गौरतलब हो कि इससे पहले उन्‍होंने कहा था कि हमारा अलग राजनीतिक दल है। पूर्वांचल में हमारी ताकत को देखते हुए भाजपा ने हमें अपने साथ लिया था। प्रदेश के मुख्यमंत्री से जनता हितों को लेकर मेरी वैचारिक लड़ाई है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार