उत्तर प्रदेश: मोहसिन रजा ने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पर साधा निशाना

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा ने मंगलवार को मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड और तीन तलाक को लेकर हमला बोला। उन्होंने मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड को लेकर कहा कि यह मौलवी पर्सनल ला बोर्ड की तरह है।

मंत्री मोहसिन रजा
मंत्री मोहसिन रजा

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा ने मंगलवार को मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड और तीन तलाक को लेकर हमला बोला। उन्होंने मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड को लेकर कहा कि यह मौलवी पर्सनल ला बोर्ड की तरह है। मोहसिन रजा ने मीडिया से तीन तलाक पर कहा, "इस्लाम इस बात की इजाजत नहीं देता है। यह महिलाओं पर उत्पीड़न की तरह है। तीन तलाक पर कानून जरूर बनाया जाना चाहिए, ताकि महिलाओं को उनके अधिकार मिल सकें।"

यह भी पढ़ें: तीन तलाक पर सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- जो लोग इस मुद्दे पर चुप हैं, वो भी बराबर दोषी हैं

रजा ने कहा कि मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड शरीयत का हिस्सा नहीं है। उन्होंने आगे कहा, "मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड जैसे संगठन जनता के लिए काम नहीं करते हैं। ऐसे में उनपर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए।"

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की 91वीं जयन्ती पर आयोजित कार्यक्रम में तीन तलाक के मुद्दे का जिक्र किया था और कहा था कि कुछ लोग देश की इस (तीन तलाक) ज्वलंत समस्या को लेकर मुंह बंद किए हुए हैं। 

यह भी पढ़ें: तीन तलाक पर मुस्लिम महिलाओं की राय को आधार बनाएगी योगी सरकार

योगी ने आगे कहा था कि कि मुझे महाभारत की वह सभा याद आती है, जब द्रौपदी का चीरहरण हो रहा था, तब द्रौपदी ने उस भरी सभा से एक प्रश्न पूछा था कि आखिर इस पाप का दोषी कौन है। इसी तरह तीन तलाक पर जो लोग मौन हैं, वे भी बराबर के दोषी हैं।   (आईएएनएस)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)













संबंधित समाचार