इन्वेस्टर्स समिट से यूपी को मिली निवेश और रोजगार की कई नई सौगातें

डीएन ब्यूरो

राजधानी लखनऊ में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी में संसाधनों की कोई कमी नहीं है और यहां विकास की अपार संभावनाएं मौजूद हैं। समिट के पहले दिन यूपी में उद्यमियों ने भारी मात्रा में निवेश करने की घोषणा की।


लखनऊ: यूपी की राजधानी में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम में देश और विदेश के बड़े उद्योगपतियों ने शिरकत की और राज्य को निवेश की नई सौगातें दी। समिट को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्राकृतिक संसाधनों, श्रम, कच्चे माल जैसे उद्योगों में इस्तेमाल की जाने वाली किसी भी चीज की कमी नहीं है। बावजूद इसके उत्तर प्रदेश वर्षों से पिछड़े राज्यों में गिना जाता रहा है। लेकिन अब उत्तर प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद यहां विकास की गति में तेजी आ रही है।

 

उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश को देश के अग्रिम राज्यों में गिना जाएगा। उन्होंने कहा कि इस समिट ने राज्य को रोजगार की कई नई सौगातें दी है।

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने शाल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया। साथ ही उन्होंने सीएम योगी द्वारा राज्य में निवेश बढ़ाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की भी सराहना करते हुए कहा कि सीएम योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश प्रगति के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। 

इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम में देश के बड़े उद्योगपतियों में शुमार मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिरला, आनंद महिंद्रा जैसे बड़े उद्योगपतियों ने राज्य में निवेश करने की अपनी इच्छा जताई। साथ ही निवेश के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर भी किए गए। समिट के पहले दिन यूपी में लगभग 4 लाख 28 हजार करोड़ रुपए का कुल निवेश उद्योगपतियों द्वारा करने की घोषणा की गयी। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार