लखनऊ वासियों को मेट्रो का तोहफा आज, मुख्यमंत्री-गृहमंत्री करेंगे उद्घाटन

डीएन ब्यूरो

देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ वासियों को मेट्रो का बड़ा तोहफा देने जा रहे है। आज दोपहर मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर मेट्रो का शुभारंभ किया जायेगा।

लखनऊ मेट्रो
लखनऊ मेट्रो

लखनऊ: राजधानी वासियों की एक बड़ी प्रतिक्षा आज खत्म होने वाली है। देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ वासियों को मेट्रो का बड़ा तोहफा देने जा रहे है। गृहमंत्री और मुख्यमंत्री आज दोपहर 01:15 बजे ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन से मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर बहुप्रतीक्षित मेट्रो का शुभारंभ करेंगे।

गृहमंत्री और मुख्यमंत्री करेंगे मेट्रो में सफर
गृह मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ के सांसद भी है और मेट्रो के शुभारंभ वह यहां पहुंच चुके है। मेट्रो को हरी झंडी दिखाने के बाद गृहमंत्री और मुख्यमंत्री करीब तीस मिनट तक मेट्रो में सफर भी करेंगे। उनका यह सफर ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग मेट्रो स्टेशन तक होगा। 

दो महिला व दो पुरुष ट्रेन ऑपरेटर
मेट्रो के शुभारंभ के मौके पर मुख्यमंत्री और गृहमंत्री मेट्रो के पहले कोच में बैठकर सफर करेंगे। उनके साथ राज्य के दोनों डिप्टी सीएम, कैबिनेट मंत्री और लखनऊ मेट्रो रेल के एमडी व निदेशक भी रहेंगे। मेट्रो चलाने के लिए दो महिला व दो पुरुष ट्रेन ऑपरेटरों को नियुक्त किया गया है।

ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग तक चलेगी मेट्रो
मेट्रो के उद्घाटन के बाद कल से राजधानी की जनता ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग तक रोजाना मेट्रो की यात्रा कर सकेंगे। आज के मेट्रो उद्घाटन का मुख्य कार्यक्रम ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन के पीछे मैदान में 12 बजे से शुरू होगा।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार