योगी ने जारी किया फरमान, मंत्रिमंडल की बैठकों में मंत्री नहीं ला सकेंगे फोन

डीएन ब्यूरो

उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों के लिए नया फरमान जारी किया है कि अब मंत्रिमंडल की होने वाली बैठकों में कोई भी मंत्री मोबाइल फोन नहीं ला सकेंगे। उन्हें मोबाइल फोन उन्हें कैबिनेट कक्ष के बाहर रख कर पहुंचना होगा।

योगी आदित्‍यनाथ (फाइल फोटो)
योगी आदित्‍यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने कैबिनेट बैठकों के दौरान मंत्रियों के मोबाइल फोन ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह फैसला शनिवार को लिया गया है। माना जा रहा है कि बैठकों की गोपनीयता के लिए यह निर्णय लिया गया है। 

यह भी पढ़ें: अमित शाह ने संभाली गृह मंत्रालय की कमान, कार्यभार लेने से पहले राजनाथ से मिले

जानकारी के मुताबिक, मंत्रियों को दिए आदेश में कहा गया है कि अब कैबिनेट की बैठक के दौरान मंत्रियों को अपना मोबाइल फोन बाहर जमा कराना होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ चाहते हैं कि मंत्रिमंडल की बैठकों में होने वाली चर्चा पूरी गंभीरता व बिना किसी व्यवधान के हो। क्‍योंकि कई बार फोन आने या संदेश आने पर चर्चा में रुकावट आती थी।

यह भी पढ़ें: देश के नए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने संभाला कार्यभार, तीनों सेनाध्‍यक्ष से की मुलाकात

साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि यूपी सरकार ने इलेक्‍ट्रॉनिक उपकरणों की हैकिंग और जासूसी के खतरे को देखते हुए यह फैसला लिया है। गौरतलब है कि इससे पहले मंत्रियों को बैठकों में मोबाइल फोन लाने की अनुमति थी।

नई व्‍यवस्‍था को लागू करने में असुविधा न हो इसके लिए टोकन की व्‍यवस्‍था भी की गई है। जिसका जिम्‍मेदारी सामान्‍य प्रशासन विभाग को दिया गया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …