सीएम योगी का महिलाओं के लिए बड़ा फैसला, यूपी में ‘181 महिला हेल्पलाइन’ का आगाज़

डीएन संवाददाता

लखनऊ में सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर 64 जिलों के लिए '181 महिला आशा ज्योति हेल्पलाइन' रेस्क्यू वैन को हरी झंडी दिखाई और कन्या भ्रूण हत्या की रोकथाम के लिए मुखबिर योजना का शुभारंभ किया।

हरी झंडी दिखाते सीएम योगी
हरी झंडी दिखाते सीएम योगी

लखनऊ: योगी सरकार ने महिलाओं के हित में बड़े फैसले को अंजाम दिया। सरकार ने महिलाओं से जुड़ी समस्याओं और उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए नई योजनाओं का शनिवार को आगाज किया।

'मुखबिर योजना' का आगाज़

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर 64 जिलों के लिए '181 महिला आशा ज्योति हेल्पलाइन' रेस्क्यू वैन को हरी झंडी दिखाई और कन्या भ्रूण हत्या रोकथाम के लिए मुखबिर योजना का शुभारंभ किया।

संबोधित करते सीएम योगी

यह भी पढ़ें: लखनऊ: महिला ने लेखपाल पर लगाया रिश्वत मांगने और प्रताड़ित करने का आरोप

'मुखबिर योजना' में शामिल 10 जिले

सीएम योगी ने संबोधित करते हुए कहा कि कन्या भ्रूण हत्या रोकथाम के लिए 'मुखबिर योजना' का सबसे ज्यादा ध्यान 10 जिलों पर रहेगा। इनमें जालौन, सीतापुर, बागपत, अंबेडकरनगर , फतेहपुर, बिजनौर, हरदोई, मुजफ्फरनगर, रामपुर और इटावा शामिल हैं। मुखबिर योजना की प्रोत्साहन राशि भी बढ़ाई गई है पर इसके गलत इस्तेमाल को भी रोकना होगा।

रेस्क्यू वैन को हरी झंडी दिखाते सीएम योगी

यह भी पढ़ें: कानपुर: आईसीयू में युवती के साथ रेप के विरोध में गुस्साई जनता ने प्रदर्शन कर की तोड़फोड़

रेस्क्यू वैन को दिखाई हरी झंडी

सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर 64 जिलों के लिए '181 महिला आशा ज्योति हेल्पलाइन' रेस्क्यू वैन को हरी झंडी दिखाई। 100 दिनों में महिला हेल्पलाइन रेस्क्यू वैन को 64 जिलों तक पहुंचाने के लिए रीता बहुगुणा जोशी और राज्य मंत्री स्वाति सिंह को बधाई दी।

यह भी पढ़ें: रक्षक का बेटा बना भक्षक, विधवा महिला और उसकी नाबालिग बेटी को बनाया शिकार

सभी जिलों की महिलाओं को मिलेगा लाभ

सीएम योगी ने कहा कि 64 नई रेस्क्यू वैन शुरू होने से यूपी के सभी जिलों की महिलाओं को इस योजना का लाभ मिलेगा। योगी आदित्यनाथ ने रीता बहुगुणा जोशी और उनकी टीम को महिला सशक्तीकरण के इस अभियान लिए बधाई दी।

वेब पोर्टल की हुई शुरूआत

यह भी पढ़ें: महराजगंज में महिला से दुष्कर्म, पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

'एंटी भू-माफिया' बेब पोर्टल की हुई शुरूआत

सीएम योगी ने महिला हेल्पलाइन और मुखबिर योजना की शुरूआत करने के बाद एक वेब पोर्टल का भी शुभारंभ किया। सीएम योगी ने योजना भवन में एंटी भू-माफिया बेब पोर्टल का शुभारम्भ किया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार