लखनऊ: आम चुनावों से पहले धीमी परियोजनओं की रफ्तार तेज करने लगी सरकार

डीएन ब्यूरो

अगले साल होने वाले आम चुनावों के लिये भाजपा चुनावी मोड में आ चुकी है। यही वजह है कि यूपी की महत्वकांक्षी परियोजनओं की धीमी रफ्तार को तेज कर दिया गया है। पूरी खबर..


लखनऊ: अगले साल होने वाले आम चुनावों के लिये भाजपा चुनावी मोड में आ चुकी है। यही वजह है कि यूपी की महत्वकांक्षी परियोजनओं की धीमी रफ्तार को तेज कर दिया गया है। केंद्र और यूपी सरकार को उम्मीद है कि इन महत्वकांक्षी परियोजनाओं के सहारे आगामी 2019 चुनाव में एक बार फिर से यूपी में अपनी जमीन मजबूत की जा सकेगी।

 

इसी क्रम में आज केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल ने लखनऊ मेट्रो में सवारी की क्षमता को बढाने की घोषणा की। लखनऊ मेट्रो में अब  2-2 बोगियां और जोड़ी जाएंगी, जिससे ये 4 बोगी की मेट्रो हो जायगी। 

उन्होने बताया की केंद्र सरकार मेट्रो प्रोजेक्ट की मॉनिटरिंग कर रही है। अभी ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच का 7. 5 किलोमीटर पर काम हो चुका है और मेट्रो दौड़ रही है। जल्द ही चारबाग से मुंशी पुलिया तक का 13 .5 किलोमीटर का काम भी अप्रैल 2019 तक पूरा हो जाएगा।

आज राजधानी में भारत सरकार के संसदीय मामले, सांख्यिकी और कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्री विजय गोयल ने लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन और नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया के अधिकारियों के साथ एलएमआरसी मुख्यालय में बैठक की। इस दौरान रिंग रोड निर्माण को लेकर भी उन्होंने अधिकारियों से बात की। यह काम तीव्र गति से  चल रहा है। वही सुल्तानपुर रोड से बेहटा तक और बेहटा से सीतापुर रोड तक का रोड मैप बना लिया गया है। रिंग रोड बन जाने से जाम की समस्या से जनता को छुटकारा मिल जायगा। बहुत जल्द 127 किलोमीटर का काम रिंग रोड का पूरा कर लिया जायगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार