पाकिस्तान से सुरक्षित लौट आयी उज्मा, विदेश मंत्री ने कहा स्वागत है आपका..

डीएन संवाददाता

पाकिस्तान में जबरन शादी का शिकार हुई भारतीय महिला उज्मा कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद अब वापस अपने वतन भारत पहुंच गयीं हैं। उज्मा के भारत पहुंचने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उसका जोरदार स्वागत किया।

वाघा बॉर्डर पर उज्मा
वाघा बॉर्डर पर उज्मा

वाघा बॉर्डर: पाकिस्तान में जबरन शादी के बाद फंसी भारतीय महिला उज्मा जान गुरुवार को अपने वतन भारत लौट गयी हैं बता दें कि उज्मा को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के साथ वाघा बॉर्डर से भारत लाया गया और इस्लामाबाद कोर्ट के जज मोहसिन अख्तर कयानी ने उज्मा का मूल आव्रजन प्रपत्र भी वापस लौटा दिया।

 

उज्मा के भारत पहुंचने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर उज़मा का स्वागत किया उन्होंने लिखा कि उज्मा-भारत की बेटी का स्वागत है जिस दौर से आप गुजरी इसके लिए मैं माफी मांगती हूं।

 

बता दें कि बुधवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि उज्मा को वाघा बॉर्डर तक सुरक्षा मुहैया कराई जाए। उज्मा ने आरोप लगाया था कि उसके पति ताहिर अली ने उसे पाकिस्तान लाकर बंदूक की नोंक पर शादी की थी बाद में उज्मा ने इंडियन हाई कमीशन में पनाह ली थी इसके बाद उज्मा ने इस्लामाबाद कोर्ट में अपने पति ताहिर अली के खिलाफ याचिका दायर की थी जिसने उज्मा ने अपने पति पर प्रताड़ना और धमकाने का आरोप लगाया और मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान रिकॉर्ड कराया थी जिसपर कोर्ट ने कल उज्मा के पक्ष में फैसला सुनाते हुए उसे भारत लौटने की इजाजत दे दी थी।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या लगता है इस बार के लोकसभा चुनाव में बेरोज़गारी व महँगाई जैसी असली समस्या मुद्दे बन पायेंगे?