भारत दौरे पर तुर्की राष्ट्रपति, आतंकवाद समेत कई मुद्दों पर होगी बातचीत

डीएन संवाददाता

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन भारत के दो दिवसीय दौरे पर हैं। दोनों देशों के बीच आतकंवाद समेत कई मुद्दों पर होगी वार्ता।

 रेसेप तैयप एर्दोगन, तुर्की राष्ट्रपति
रेसेप तैयप एर्दोगन, तुर्की राष्ट्रपति

नई दिल्ली: तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोग़ान भारत में अधिकारिक दौरे पर है। सोमवार को राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगान नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में प्रणब मुखर्जी और पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे। यहां तीनों सेनाओं ने एर्दोगान को सलामी दी। भारत यात्रा के दौरान एर्दोगान कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे। 

राष्ट्रपति भवन में स्वागत के बाद तुर्की प्रिसिडेंट राजघाट भी गए। जहां उन्होंने महात्मा गांधी के प्रतिमा पर श्रद्धांजलि दी। एर्दोगान आज राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी , उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अलग-अलग मुलाकात करेंगे। कई रणनीतिक मुद्दों के साथ ही आतंकवाद के खिलाफ सहयोग बढ़ाने और कारोबार की दिशा में भी दोनों देशों के बीच अहम चर्चा होने की उम्मीद है। 

बता दें कि तुर्की के राष्ट्रपति 2008 के बाद भारत यात्रा पर आए हैं। उनके साथ वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री और व्यावसायिक प्रतिनिधिमंडल में 150 सदस्य भी आए हैं। जो इंडिया-टर्की बिजनस फोरम की एक बैठक में हिस्सा लेंगे। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …