बर्थ डे स्पेशल: इसलिये क्रिकेट के भगवान कहे जाते हैं सचिन तेंदुलकर, जानिये तीन खास कहानी

डीएन संवाददाता

आज भारत रत्न और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का जन्मदिन हैं। ऐसे में आज हम सचिन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें लेकर आएं हैं, जानिये सचिन के जीवन की कुछ खास बातें..

सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)
सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया के भगवान सचिन तेंदुलकर आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में शायद ही कोई ऐसा रिकॉर्ड हो जो उनके नाम न हो। ऐसे में आज हम आप के लिए सचिन के जीवन से जुड़ी तीन अनसुनी कहानियां लेकर आए हैं।  

जब एक नेत्रहीन फैन से मिलने पहुंचे सचिन 

2005 के दौरान सचिन एक बार चंडीगढ़ में थे। जहाँ उन्हें किसी ने बताया कि उन्हें मिलने के लिए अतर सिंह नाम के नेत्रहीन क्रिकेट फैन पिछले 72 घंटों से बाहर खड़ा हैं। सचिन को जैसे ही ये बात पता चली, वो तुरंत उस फैन से मिलने पहुंचे और उसकी मदद भी की।  

किसी के करियर के लिए दिया इंटरव्यू 

खिलाड़ी के रूप में सचिन हमेशा से ही मीडिया से दूरी बना कर चलते रहे। वो बेहद कम ही इंटरव्यू देते थे, लेकिन 2004 में बांग्लादेश के दौरे पर उन्होंने 5 युवा पत्रकारों की गुजारिश पर एक इंटरव्यू दिया था, ताकि उनके करियर को एक नई उड़ान मिल सके।  
 
एक सिक्के के लिए पूरा दिन करते थे बल्लेबाज़ी 

सचिन ने अपनी मूवी में बताया था कि उनके कोच नेट्स पर प्रैक्टिस के दौरान स्टंप पर एक सिक्का रखा रखते थे और सचिन को अपना विकेट बचाना होता था। जो गेंदबाज सिक्का रखे हुए स्टंप को उड़ा देता था सिक्का उसका हो जाता था। सचिन अगर अपना स्टंप गिरने से बचाने में कामयाब हो जाते थे तो सिक्का उनको मिलता था।  

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …