US Election: वॉशिंगटन की सड़कों पर उतरे हजारों लोग कर रहे नारेबाजी, जानें क्या इसकी वजह

डीएन ब्यूरो

अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में हजारों लोग सड़कों पर उतर आए हैं, और जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। इस बीच उन लोगों और पुलिस के बीच झड़प भी हो गई है। डाइनामाइट न्यूज़ पर जानें पूरा मामला

वॉशिंगटन की सड़कों पर हंगामा
वॉशिंगटन की सड़कों पर हंगामा

वॉशिंगटनः अमेरिका में चुनाव अब एक विवाद बनता जा रहा है। चुनावी नतीजों के कारण कहीं लोगों में खुशी है, तो कहीं लोगों में आक्रोश। इसी का असर शनिवार को वॉशिंगटन की सड़कों पर दिखाई दिया है।

ट्रंप के समर्थक सड़कों पर उतरे
अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में सड़कों पर डोनाल्ड ट्रंप के हजारों समर्थक उतर आए हैं और नारेबाजी कर रहे हैं। इन समर्थकों के साथ पुलिस की झड़प भी हुई है। इन लोगों का कहना है कि पेंसिलवेनिया, नेवाड़ा जैसी जगहों पर धांधली हुई है। जिसकी वजह से ये समर्थक सड़कों पर उतरे हैं। इस दौरान ट्रंप के समर्थकों और विरोधियों के बीच कई जगह झड़प भी हुईं।

सड़कों पर ट्रंप के समर्थक

 

नतीजों को मानने को तैयार नहीं हैं ट्रंप
बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आए लगभग एक सप्ताह से ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिन ट्रंप इन नतीजों को मानने को तैयार नहीं हैं और चुनाव में फर्जीवाड़े का आरोप लगा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को ट्वीट कर कहा- मिशिगन, पेंसिल्वेनिया,जॉर्जिया और अन्य में मतदान धोखाधड़ी के पर्याप्त सबूत हैं। प्रमाण मिले है कि हमारे रिपब्लिकन पोल पर नजर रखने वाले और पर्यवेक्षकों को मतगणना कक्षों में उपस्थित होने की अनुमति नहीं थी। जो कि असंवैधानिक। एक अन्य ट्वीट में ट्रम्प ने कहा- जॉर्जिया में मतपत्रों की दुबारा गितनी समय की बर्बादी है। वे मिलान हस्ताक्षर नहीं दिखा रहे है। जबतक मिलान की अनुमति नहीं दी जाती दुबारा गिनती को रोका जाना चाहिए।








संबंधित समाचार