कन्नौज की इस बेटी ने किया देश का नाम रोशन, विदेश में जीता गोल्ड मेडल

डीएन ब्यूरो

पी.वी सिंधु के बाद अब यूपी की बेटी ने देश का नाम रोशन किया है। मलेशिया में आयोजित किए गए प्रतियोगिता में यूपी की बेटी ने गोल्ड मेडल दिलाकर देश और जनपद का नाम रोशन किया है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

अपने माता-पिता के साथ मनु पाल
अपने माता-पिता के साथ मनु पाल

कन्नौज: हाल ही में पी.वी सिंधु ने वर्ल्ड चैम्पियन बनकर देश का नाम रोशन किया है। उनके बाद अब यूपी के कन्नौज की अंतरराष्ट्रीय लॉन बाल्स प्लेयर मनु कुमारी पाल ने मलेशिया में आयोजित प्रतियोगिता में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है।

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव में दिखी महिला सशक्तिकरण की झलक, पहुंची तीन वर्षों की महिला टॉपर्स, राष्ट्रपति के सचिव रहे मुख्य अतिथि

बता दें कि 28 अगस्त से एक सितंबर तक मलेशिया में ओपन ट्रिपल्स में भारत की तरफ से  मनु पाल, पुतुल और मृदुल ने हिस्सा लिया था। इनके अलावा इसमें 48 देशों के खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया था। जिसमें से फाइनल मैच में मलेशिया को 16-09 से हराकर मनु ने गोल्ड अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी ने कहा- आईएएस की परीक्षा में विषयों का सही चयन बेहद जरुरी

छिबरामऊ के मोहल्ला भैनपुरा के निवासी

बेटी को गोल्ड मिलने से परिवार के साथ-साथ पूरा गांव बेहद ही खुश है। मनु की माता हरिप्यारी और पिता रामनरायन पाल कस्बा छिबरामऊ के मोहल्ला भैनपुरा में रहते हैं। उनका कहना है कि बेटी की इस सफलता से वो बेहद खुश हैं। ऐसा पहली बार नहीं है की मनु ने देश के लिए गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले भी बार वो गोल्ड मेडल दिला चुकी हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार