सऊदी युवराज के आलोचक जमाल खाशोगी के शव का किया गया ये हाल

डीएन ब्यूरो

पत्रकार एवं सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान के आलोचक जमाल खाशोगी की गत महीने हत्या करने के बाद उनके शरीर के काटकर पांच सूटकेसों में रखा गया था। इससे एक बार फिर से मामले में नये तथ्य सामने आये हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें मामला

जमाल खाशोगी (फाइल फोटो)
जमाल खाशोगी (फाइल फोटो)

अंकारा:  पत्रकार एवं सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान के आलोचक जमाल खाशोगी की गत महीने हत्या करने के बाद उनके शरीर के काटकर पांच सूटकेसों में रखा गया था। 

तुर्की के दैनिक अखबार सबह ने अज्ञात अधिकारियों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया है कि उन सूटकेसों को दो अक्टूबर (श्री खाशोगी की हत्या वाले दिन) को सऊदी अरब के दूतावास के पास स्थित कंसुल-जनरल के आवास ले जाया गया। 

अधिकारियों ने बताया कि श्री खाशोगी के शरीर को काटने तथा उसे दूतावास परिसर से हटाने वाले 15 सदस्यों में माहेर मुतरेब, सलाह तुबेइगी और थार अल-हर्बी प्रमुख हैं। इनमें से मुतरेब मोहम्मद बिन सलमान का सहयोग है, जबकि तुबेइगी सऊदी अरब के फॉरेंसिक साइंस परिषद का प्रमुख एवं सेना में कर्नल है। अल हर्बी को पिछले साल जेहादी हमले के दौरान बहादुरी से राजमहल की रक्षा करने के कारण लेफ्टिनेंट के तौर पर पदोन्नति दी गई थी। 

यह भी पढ़ें: कनाडाः आसमां में भयानक मंजर देख उड़े होश.. 2 हवाई जहाजों की भिड़ंत

उल्लेखनीय है कि सबह की यह रिपोर्ट तुर्की के राष्ट्रपति तैयब एर्दोगान के उस बयान के दो दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि मेरा मानना है कि पत्रकार की हत्या के आदेश सऊदी अरब के उच्चतम स्तर से आया था। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार