तेलंगाना में भी जल्द हो सकते हैं चुनाव, सीएम चंद्रशेखर राव की सिफारिश पर विधानसभा भंग

DN Bureau

तेलंगाना में गुरुवार को तेजी से घटे राजनीतिक घटनाक्रम के बाद विधान सभा भंग कर दी गयी। सीएम के.चंद्रशेखर राव की सिफारिश पर विधानसभा भंग होने के बाद अब राज्य में समय से पहले चुनाव होने के अनुमान लगाये जा रहे हैं। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..

के.चंद्रशेखर राव
के.चंद्रशेखर राव

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए विधानसभा को भंग करने की सिफारिश की। जिसे राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन ने तत्काल स्वीकार कर लिया। जिसके बाद में तेलंगाना विधानसभा तत्काल प्रभाव से भंग कर दी गयी। तेलंगाना विधानसभा का कार्यकाल अगले साल समाप्त हो रहा था।

इससे पहले मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में विधानसभा भंग करने की सिफारिश करने प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक के बाद श्री राव सीधे राजभवन गये और उन्होंने राज्यपाल को प्रस्ताव की प्रति सौंपी।

मिली जानकारी के मुताबिक कैबिनेट बैठक से पहले तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव पार्टी के सांसदों, विधायकों से मिले। इस संबंध में पहले ही साफ हो चुका था कि के चंद्रशेखर राव विधानसभा भंग करने का मन बना चुके थे। उन्हें सिर्फ समय का इंतजार था। बताया जाता है कि 6 तारीख को वो शुभ मानते हैं इसीलिए उन्होंने आज के दिन का चुनाव किया।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार