सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता अजय अग्रवाल ने सीबीआई निदेशक को लिखा पत्र

डीएन संवाददाता

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अजय अग्रवाल ने केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक आलोक वर्मा को पत्र लिखकर कांग्रेस पर ऑफिशियल सीक्रेसी एक्ट (गोपनीयता कानून) का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

अजय अग्रवाल
अजय अग्रवाल

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता एवं भाजपा प्रत्याशी के रुप में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ लोकसभा का चुनाव लड़ चुके अजय अग्रवाल ने केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक और सरकार के राजस्व सचिव को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने सोनिया गांधी और पी चिदंबरम पर हमला बोला है। अग्रवाल ने इन नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

सीबीआई निदेशक को भेजे पत्र मेंअग्रवाल ने फर्स्ट ग्लोबल के निदेशकों द्वारा कथित तौर पर प्रताड़ित करने और सोनिया गांधी द्वारा तत्कालीन वित्त मंत्री को लिखे गये पत्र का जिक्र किया गया है। उन्होंने कहा कि 6 नवंबर 2017 को दो न्यूज चैनलों में वित्त मंत्री पी. चिंदबरम को लिखे गये सोनिया गांधी के इस पत्र को दिखाया गया था। इस पत्र को नेशनल एडवाइजरी काउंसिल के लेटर हेड पर लिखा गया था।

अधिवक्ता का कहना है कि उस समय सोनिया गांधी वित्त मंत्री को इस तरह से पत्र लिखने और निर्देश देने के लिये अधिकृत नही थीं। इसलिये यह सीधा ऑफिशियल सीक्रेसी एक्ट (गोपनीयता कानून) का उल्लंघन है।

अधिवक्ता ने इस पत्र में सोनिया गांधी और तत्कालीन वित्त मंत्री पी. चिंदबरम के खिलाफ संबंधित कानून के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार