UP: पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुँह से ठांय-ठांय निकालने वाला दरोगा हुआ घायल

डीएन ब्यूरो

पिछले वर्ष 12 अक्टूबर को संभल में उत्तर प्रदेश की पुलिस की अपराधियों से मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में मौके पर मौजूद दरोगा मनोज कुमार की बंदूक जाम हो गई थी, तब उन्होंने ठांय-ठांय करके अपराधियों को डरा दिया था। डाइनामाइट न्यूज की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

ठांय-ठांय करती पुलिस
ठांय-ठांय करती पुलिस

संभल: अपराधियों को ठांय-ठांय की आवाज़ निकालकर डराने वाले दारोगा बुधवार चार जनवरी को बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ में घायल हो गए हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार दारोगा को गोली लगी है। इस मुठभेड़ में एक अपराधी को भी गोली लगी है। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मामले के बारे में बताते हुए संभल के एसपी यमुना प्रसाद ने कहा, “बाइक सवार दो बदमाशों ने पुलिस पर फाइरिंग कर दी। घटना में मनोज जख्मी हो गए, जबकि एक अपराधी भी घायल हुआ है। वहीं एक अन्य अपराधी फरार हो गया। जख़्मी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ उनका इलाज चल रहा है।” 

दो बाइक सवार पर हुआ था शक 

स्थानीय खबर के अनुसार असमोली थाना क्षेत्र में आलिया कल्याणपुर के नज़दीक पुलिस को दो बाइक सवार पर शक हुआ था। पुलिस ने जब उनका पीछा कर उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस पर फाइकरिंग कर दी। जवाब में पुलिस की ओर से भी फाइरिंग की गई। इस फाइरिंग में दारोगा मनोज कुमार को गोली लग गई जबकि बदमाश सद्दाम को भी गोली लगी है। 

सद्दाम पर लूट और चोरी के कुल 15 मामले दर्ज हैं। इनमें से 12 मामले अमरोहा और 2 मामले असमोली के हैं। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद काफी देर तक फरार आरोपी की भी तलाश की लेकिन वह अब तक पकड़ में नहीं आ सका है।

ठांय-ठांय वाले दारोगा के लिए एसपी ने की थी वीरता पुरस्कार की सिफारिश

संभल के एसपी ने ठांय-ठांय की आवाज़ से अपराधियों को डराने वाले दारोगा की जमकर तारीफ की थी। यहाँ तक कि उन्होंने डीजीपी ओम प्रकाश सिंह से सिफारिश की थी कि मनोज को विभाग की तरफ से इनाम दिया जाए। उन्होंने कहा था, “सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने हीरो की तरह बर्ताव किया। मुठभेड़ के दौरान पिस्तौल जाम हो जाने पर भी वे पीछे नहीं हटे। उन्होंने अपने साथियों का हौसला बढ़ाया।”
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार