सपाईयों ने सीएम योगी का पुतला फूंक किया विरोध प्रदर्शन, पुलिस और कार्यकर्ता के बीच हुई जमकर झड़प

डीएन ब्यूरो

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को इलाहाबाद जाने से रोके जाने की वजह से सपा नेता और कार्यकर्ता काफी रोष में है और वो इसके खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं। अब इसी कड़ी में उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंक कर अपना विरोध प्रदर्शन जाहिर किया है


लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके जाने को लेकर सपाईयों का योगी सरकार के खिलाफ अभी तक विरोध जारी है। योगी सरकार के खिलाफ विरोध करते हुए समाजवादी पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं ने सीएम योगी का पूतला फूंक कर बड़ा प्रदर्शन किया। इस दौरान समाजवादियों व लखनऊ पुलिस के बीच जोरदार झड़प हो गई। समाजवादियों ने ये प्रदर्शन एससी एसटी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सर्वेश अम्बेडकर के नेतृत्व में किया।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के हमशक्ल ने लगाई प्रियंका गांधी से मिलने की गुहार, बैठा धरने पर...

इस तरह किया योगी का विरोध

सैकड़ों समाजवादी ने अम्बेडकर प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया। इसके साथ ही सपाई सुप्रीम कोर्ट द्वारा विश्वविद्यालय में लागू किये गये 13प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ भी रोष जता रहे हैं। वे लोग केंद्र सरकार द्वारा अध्यादेश लाकर 200 प्वाइंट रोस्टर की बहाली की मांग कर रहे हैं। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को अमौसी एयरपोर्ट पर रोके जाने से भी वो लोग काफी नाराज हैं।

यह भी पढ़ें: लाठीचार्ज कांड के बाद सिर पर पट्टी बांध सांसद धर्मेंद्र यादव पहुंचे संसद, भारी हंगामा, इलाहाबाद के DM-SSP के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव

प्रदेश की वर्तमान भाजपा सरकार के खिलाफ समाजवादी नेता नारे लगा रहे हैं। इसके साथ ही दलित आदिवासी पिछड़े वर्गों को मिले आरक्षण को भाजपा सरकार द्वारा खत्म करने का भी आरोप लगा रहे हैं। लखनऊ प्रथम एसीएम प्रपुल त्रिपाठी को निम्न मागों को लेकर समाजवादी नेता सर्वेश अम्बेडकर ने ज्ञापन दिए। हज़रतगज स्थित अम्बेडकर प्रतिमा पर मौजूद समाजवादी पार्टी के नेता व सैकड़ों कार्यकर्ता अभी भी प्रदर्शन कर रहे हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …