डेरा में सर्च ऑपरेशन जारी: अवैध पटाखा फैक्ट्री सील, विस्फोटक जब्त

डीएन ब्यूरो

सिरसा में गुरमीत राम रहीम के डेरे में दूसरे दिन भी सर्च अभियान जारी है, इस दौरान पुलिस ने डेरा परिसर के अंदर से विस्फोटक जब्त किए हैं।

सिरसा डेरा के बाहर तैनात पुलिस बल
सिरसा डेरा के बाहर तैनात पुलिस बल

सिरसा: गुरमीत राम रहीम के डेरे पर शनिवार को दूसरे दिन भी पुलिस का सर्च अभियान जारी है। इस दौरान पुलिस ने डेरा परिसर के अंदर से विस्फोटक जब्त किया है। हरियाणा सरकार के जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक सतीश मिश्रा ने बताया कि डेरा परिसर के भीतर एक अवैध पटाखा फैक्ट्री भी चलाई जा रही थी, जिसे सील कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: डेरा की गुफा में सर्च ऑपरेशन, भारी मात्रा में पुरानी करंसी बरामद

डेरा के बाहर वाहनों की चेंकिंग करती पुलिस

सर्च ऑपरेशन में नरकंकाल संबंधी जांच शुरू

डेरे के भीतर से नर-कंकालों को दबाए जाने की खबरों को लेकर जब मिश्रा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। इस मामले की जांच के लिए विशेषज्ञों की टीम बुलाई गयी है। दरअसल सिरसा स्थित डेरा परिसर बहुत ही बड़ा है और वहां रविवार से ही खुदाई का काम शुरू हो पाएगा। खुद को स्वयंभू संत बताने वाले राम रहीम की जड़ें खंगालने में अच्छा खासा वक्त लग सकता है और तब तक लंबी-चौड़ी सर्च टीम भी अभियान में जुटी रहेगी।

यह भई पढ़ें: डेरा मुख्‍यालय पर पुलिस छापेमारी, हथियारों का जखीरा बरामद

डेरे में छुपे हैं कई राज 

इसके साथ ही आज डेरे के सर्च में कई राज उजागर होने की संभावना है। पूरे डेरे को अर्द्ध सैनिक बलों और पुलिस ने अपने कब्‍जे में लिया हुआ है। पहले दिन के ऑपरेशन के दौरान कई खुलासे हुए थे और डेरे में सुरंग होने का अंदेशा भी है। आज इन सुरंगों का पता लगाने पर विशेष जोर होगा। शक है कि इन सुरंगों से होकर डेरा से आपत्तिजनक सामान बाहर भेजा जा चुका है। इसके साथ ही गुरमीत राम रहीम की गुफा के और राज सामने आएंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …