लखनऊ: डायल-100 की गाड़ियों से गूंजा ' जागते रहो' का सायरन

डीएन ब्यूरो

जनता को जिस पुलिस के भरोसे सकून की नींद सोना होता है। अब वह जनता जागकर लखनऊ पुलिस की सहायता करेगी। लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी फिलहाल इस पायलट प्रोजेक्ट की शुरुआत हज़रतगंज क्षेत्र में की है। जिसमे हज़रतगंज में तैनात 5 पीआरवी में यह सायरन इंस्टाल किया गया है। जो रात में गश्त के दौरान "जांगते रहो" का सायरन बजाती रहेगी। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ की खास खबर..


लखनऊ: अक्सर देखा गया है की अपराध पर नियंत्रण के लिए पुलिस विभाग में नए नए प्रयोग होते रहते हैं। मगर लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने एक अनोखा प्रयोग किया है। जिसमें पुलिस के साथ जनता को भी अपनी सुरक्षा के लिए जगना होगा। 

काफी सालों पहले जिस तरह चौकीदार रातभर जांगते रहो का नारा लगाते थें। अब वैसे ही लखनऊ की डायल 100 की पीआरवी में भी यह नारा रात को गश्त के दौरान सुनाई देगा। फिलहाल इस प्रयोग को एक पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर हज़रतगंज क्षेत्र में लागू किया गया है। 

अगर इस प्रोजेक्ट को सफलता मिलती है तो इस पूरे शहर में भी लागू किया जाएगा। वहीं पुलिस के इस प्रयोग पर अभी से कई सवाल उठना शुरू हो गए हैं और अगर जनता को ही रातभर जाग कर अपनी सुरक्षा करनी है तो ये पुलिस किस काम की है एसएसपी साहब ?
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार