वरिष्ठ पत्रकार डी अनूप कुमार का निधन, पत्रकारिता जगत में शोक की लहर

डीएन ब्यूरो

हृदय गति रुक जाने के कारण वरिष्ठ पत्रकार डी अनूप कुमार का मनाली में आकस्मिक निधन हो गया है। डी अनूप कुमार के निधन से पूरे पत्रकारिता जगत में शोक की लहर फैल गयी है। वह नये साल के मौके पर पूरे परिवार के साथ छुट्टियों में मनाली गये हुए थे।

 डी अनूप कुमार (फाइल फोटो)
डी अनूप कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हृदय गति रुक जाने के कारण वरिष्ठ पत्रकार डी अनूप कुमार का मनाली में  कल आकस्मिक निधन हो गया है। अनूप कुमार के निधन से पूरे पत्रकारिता जगत में शोक की लहर फैल गयी है। वह नये साल के मौके पर पूरे परिवार के साथ छुट्टियां मनाने मनाली गये हुए थे।

कुमार के पार्थिव शरीर को चंडीगढ़ से दिल्ली स्थित एम्स लाया जा रहा है, जहां उनका पोस्टमार्टम किया जायेगा और उसके बाद उनके शव को मैसूर भेजा जायेगा जहां शोक सभा और श्रद्धाजंलि देने के बाद गोकुलम में उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा। कुमार मूल रूप से एर्नाकुलम, केरल के रहने वाले थे।

कुमार को इलेक्ट्रानिक मीडिया में एक सशक्त पत्रकार के रूप में जाना जाता था। उन्होंने पत्रकारिता के सिद्धातों से कभी समझौता नहीं किया। कुमार पिछले 20 वर्षों से पत्रकारिता जगत में सक्रिय थे। उन्होंने डाइनामाइट न्यूज, टाइम्स नाऊ, इंडिया टुडे समूह, ईटीवी जैसे कई प्रमुख मीडिया संस्थानों में बतौर वरिष्ठ पत्रकार काम किया। 

कुमार के निधन पर डाइनामाइट न्यूज के दिल्ली स्थित मुख्यालय में एक शोक सभा का आयोजन किया गया, जिसमें डाइनामाइट न्यूज के संस्थापक एवं संपादक मनोज टिबड़ेवाल आकाश, दूरदर्शन के पूर्व न्यूज रीडर वेदप्रकाश, सुभाष रतूड़ी, आशुतोष अग्रवाल, श्रीजा चौधरी, जे. पी. पाठक, विश्वदीपक अवस्थी, शिवेंद्र चतुर्वेदी,  जयंत सिंह, सारिम ज़फर समेत कई वरिष्ठ पत्रकारों ने शोक जताया और उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में हम सभी उनके शोक संतप्त परिवार के साथ हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार