एसडीएम ने किया सिसवा नगर पंचायत का निरीक्षण

डीएन ब्यूरो

एसडीएम निचलौल ने सिसवा नगर पंचायत का औचक निरीक्षण किया। जिसमें एक लिपिक सहित दो सफाई कर्मी अनुपस्थित मिले वहीं जलापूर्ति टंकी के रख रखाव व नगर के वार्ड 8 में साफ सफाई को लेकर कर्मचारियों को जम कर फटकार लगाई।

एसडीएम निरीक्षण के दौरान
एसडीएम निरीक्षण के दौरान

सिसवा (महराजगंज): शनिवार को एसडीएम निचलौल ने सिसवा नगर पंचायत का औचक निरीक्षण किया। जिसमें एक लिपिक सहित दो सफाई कर्मी अनुपस्थित मिले वही जलापूर्ति टंकी के रख रखाव व नगर के वार्ड 8 में साफ सफाई को लेकर कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई।

नगर पंचायत कार्यालय पहुंचे एसडीएम निचलौल सत्यम मिश्रा ने उपस्थित पंजिका के निरीक्षण के दौरान एक लिपिक सहित दो सफाईकर्मियों को अनुपस्थित पाये विलंब से पहुंचे लिपिक इंद्र कुमार सिंह व अधिशासी अधिकारी आशुतोष सिंह को कर्मचारियों को कार्यालय देर पहुंचने के मामले स्पष्टीकरण तलब किया।

 

उपस्थिति जांचते एसडीएम 

 

कार्यालय के प्रधान लिपिक दुर्गा प्रसाद द्वारा रामु सफाईकर्मी के अवकाश के लिए प्रार्थना पत्र पर रिपोर्ट लगाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए एसडीएम ने अग्रिम आदेश तक लिपिक का वेतन बाधित करने का निर्देश दिया। इसी दौरान 2017 से प्रधानमंत्री आवास के लिए कार्यलय का चक्कर काट रहे वार्ड नम्बर एक जैनीछपरा निवासी रामचंद्र ने उपजिलाधिकारी शिकायत की जिसपर सम्बन्धित कर्मचारियों से जांच कर जल्द से जल्द रिपोर्ट प्रेषित करने का निर्देश दिये। इसके उपरांत वार्ड नम्बर 8 सब्जी मंडी में स्वच्छता का जायजा लेने पहुंचे एसडीएम ने गंदगी देख कर भड़क गये व तत्काल सफाई के निर्देश दिये। इस दौरान नगर चौकी इंचार्ज महेंद्र यादव फोर्स के साथ मौजूद रहे।













संबंधित समाचार