ऑस्ट्रेलियाई कंपनी को सचिन का झटका, मांगी 20 लाख डॉलर की रॉयल्टी

डीएन ब्यूरो

सचिन ने ऑस्ट्रेलियाई कंपनी पर 20 लाख डॉलर की रॉयल्टी मांगी है। ऑस्ट्रेलिया की एक कंपनी ने अपने प्रॉडक्टस पर सचिन के नाम और फोटो की इस्तेमाल किया है। जिसके बाद उन्होनें उस कंपनी पर केस दर्ज कर दिया है।

सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)
सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय लीजेंड क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियाई कंपनी पर 20 लाख डॉलर की रॉयल्टी नहीं चुकाने के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। 

सचिन ने कंपनी ऑस्ट्रेलियाई बैट निर्माता कंपनी स्पार्टन स्पोर्टस पर उनके नाम का इस्तेमाल कर अपने प्रोडक्टस बेचने का आरोप लगाया और उन्हें रायल्टी नहीं देने के खिलाफ फेडरल सर्किट अदालत में मामला दर्ज कराया है। सचिन की फोटो वाला लोगो कंपनी के कपड़े और बल्ले में लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे शिखर धवन

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने दस्तावेजों के हवाले से दावा किया है कि 2016 में सचिन और स्पार्टन के बीच एक समझौता हुआ था। इसके तहत एक साल तक अपने उत्पादों पर सचिन की तस्वीर और लोगो इस्तेमाल करने पर कंपनी को उन्हें 10 लाख डॉलर (करीब 7 करोड़ रुपए) चुकाने थे। इस डील के तहत स्पार्टन ‘सचिन बाई स्पार्टन’ टैगलाइन भी इस्तेमाल कर सकता था।

यह भी पढ़ें: पहली जीत के लिए मैदान पर भिड़ेंगे दक्षिण अफ्रीका व अफगानिस्तान के खिलाड़ी

हालांकि, सितंबर 2018 तक स्पार्टन ने उन्हें एक भी बार भुगतान नहीं किया। इसके बाद सचिन ने कंपनी से पेमेंट की मांग की। इसके बाद भी जब कोई जवाब नहीं आया तो सचिन ने समझौता खत्म कर दिया और कंपनी को खुद से जुड़े प्रतीक इस्तेमाल न करने के लिए कहा, लेकिन स्पार्टन ने सचिन के नाम-तस्वीरों का इस्तेमाल जारी रखा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार