तेजस्वी यादव ने जारी किया आरजेडी का घोषणापत्र..जातीय जनगणना और पदोन्नति में आरक्षण का किया वादा

डीएन ब्यूरो

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को लोकसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़ें आरजेडी के घोषणापत्र की बड़ी बातें...

आरजेडी का घोषणापत्र जारी
आरजेडी का घोषणापत्र जारी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को लोकसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने जातीय जनगणना कराने, ताड़ी से प्रतिबंध हटाने, दलितों, पिछड़ों-अत्यंत पिछड़ों को उनकी आबादी के अनुरूप आरक्षण सुनिश्चित कराने के साथ ही सरकारी नौकरियों में पदोन्नति में आरक्षण और 200 प्वाइंट रोस्टर प्रणाली को संवैधानिक संरक्षण देने का वादा किया है।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के छोटे पुत्र एवं बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा की मौजूदगी में यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए राजद का घोषणा-पत्र जारी किया। उन्होंने इसे ‘प्रतिबद्धता-पत्र’ बताते हुए कहा कि यदि केंद्र की सत्ता में पार्टी की भागीदारी बनती है तो वर्ष 2021 की मई में होने वाली जनगणना हर हाल में जातीय आधार पर कराई जाएगी।

 

उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय के प्रति राजद की प्रतिबद्धता को देश के दलित बहुजन समाज ने सड़क से लेकर सदन तक देखा है। यादव ने कहा कि देश में यदि दलित बहुजन समाज का समग्र विकास होना है तो उसकी भागीदारी और हिस्सेदारी के नए नियामक तलाशने होंगे। इसके लिए राजद दलितों, पिछड़ों एवं अत्यंत पिछड़ों को उनकी आबादी के अनुपात में आरक्षण सुनिश्चित करेगा। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी अल्पसंख्यक समाज के हक की हिफाजत की भी पूरी व्यवस्था करने के लिए संकल्पित है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?