मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने की पहली बड़ी नियुक्ति, IAS रिग्जियान सैम्फिल को बनाया अपना विशेष सचिव

डीएन संवाददाता

योगी आदित्यनाथ ने आईएएस अफसर रिग्जियान सैम्फिल को अपना विशेष सचिव नियुक्त किया है। सीएम ने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा करने के बाद अब अपने प्रशासनिक अधिकारियों को नियुक्ति प्रारंभ की है। इस कड़ी में यह पहली अहम नियुक्ति है।

आईएएस रिग्जियान सैम्फिल बने विशेष सचिव, मुख्यमंत्री
आईएएस रिग्जियान सैम्फिल बने विशेष सचिव, मुख्यमंत्री

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाआईएएस अधिकारी रिग्जियान सैम्फिल को अपने मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव के पद पर तैनात किया है। यह मुख्यमंत्री कार्यालय में यह पहली तैनाती है। रिग्जियान सैम्फिल इससे पहले अखिलेश यादव के विशेष सचिव भी थे।

यह भी पढ़ें:योगी सरकार का नया आदेश, स्मार्ट कार्ड की तरह दिए जाएंगे राशन कार्ड

योगी आदित्यनाथ सरकार में रिग्जियान सैम्फिल विशेष सचिव के साथ ही अपर मुख्य परियोजना निदेशक वर्ल्ड  बैंक प्रोजेक्ट, पर्यटन और अपर अधिशासी निदेशक सिफ्सा की जिम्मेदारी संभालेंगे।

यह भी पढ़ें: यूपी के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल डाइनामाइट न्यूज़ पर LIVE

2003 बैच के आईएएस रिग्जियान की पहचान बेहद सरल स्वभाव के अफसरों में होती है। उनकी तैनाती से यह संदेश भी मिला कि नई सरकार अच्छे अधिकारियों को अहम पदों पर तैनात करने में कोई कोताही बरतना नहीं चाहती है।

यह भी पढ़ें: एंटी रोमियो स्क्वॉड ने किया युवक का मुंडन, तत्काल प्रभाव से 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

सैम्फिल मूल रुप से जम्मू-कश्मीर के लेह इलाके के हैं। ईमानदार छवि के सैम्फिल जब कुशीनगर में जिलाधिकारी थे तब इन्होंने जनहित के एक से बढ़कर एक काम किये। इसी दौरान ये योगी के संपर्क में आये थे। 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …