रांची टेस्ट: स्मिथ का शतक, आस्ट्रेलिया के स्टम्प्स तक 4/299 रन

डीएन ब्यूरो

रांची में चल रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के नाम रहा। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन चार के विकेट के नुकसान पर 299 रन बना लिये हैं। अभी क्रीज पर कप्तान स्टीव स्मिथ 117 रन और ग्लेन मैक्सवेल 82 रन बनाकर नाबाद हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच

रांची: कप्तान स्टीवन स्मिथ की शतकीय पारी से आस्टेलिया ने गुरुवार को यहां भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन शुरूआती भुाटकों से उबरते हुए चार विकेट पर 299 रन बना लिये। दूसरे टेस्ट में उनकी वजह डीआरएस विवाद खड़ा हुआ था, लेकिन स्मिथ ने इसे भुलाते हुए अपने 19वें शतक के दौरान बेहतरीन जज्बा दिखाया और वह 117 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं।

भारतीय गेंदबाजी चौकड़ी में से कोई भी उन्हें परेशान नहीं कर सका। वहीं ढाई साल के बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले ग्लेन मैक्सवेल 82 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे, उन्होंने भी कप्तान के साथ मजबूत भूमिका अदा की। इन दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिये 47.4 ओवर में 159 रन बनाये। मैक्सवेल स्पिन को बखूबी खेलते हैं, जिससे स्मिथ को अपने खेल पर ध्यान लगाने में मदद मिली। यह टेस्ट क्रिकेट में मैक्सवेल का पहला 50 से ज्यादा रन का स्कोर है।

भारतीय गेंदबाजों के लिये मुश्किल दिन में एक और बुरी खबर तब आयी जब कप्तान विराट कोहली क्षेत्रारक्षण करते हुए कंधे की चोट लगा बैठे और एक से ज्यादा सत्रा तक मैदान से बाहर रहे। कोहली की अनुपस्थिति में कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में काफी कमी दिखी।

लेकिन आज का दिन स्मिथ के नाम रहा, जिन्होंने भारत के खिलाफ पिछले सात मैचों में अपना छठा टेस्ट शतक जड़ा। शुरू में पिच धीमी थी और भारत के दोनों स्पिनरों को इससे कोई टर्न नहीं मिला।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार