चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश पर लालू प्रसाद यादव के वार्ड में छापेमारी..

डीएन ब्यूरो

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव झारखंड के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में अपना इलाज करवा रहे हैं। राज्‍य चुनाव आयोग की दिशा-निर्देशों के आधार पर जेल के अधिकारियों ने जिला पुलिस के अधिकारियों के साथ लालू यादव के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) वार्ड में सर्च ऑपरेशन चलाया।

लालू यादव ( फाइल फोटो)
लालू यादव ( फाइल फोटो)

रांची: लोकसभा चुनाव-2019 के पहले की राजनीतिक सरगर्मी को देखते हुए राज्‍य चुनाव आयोग की दिशा-निर्देशों के आधार पर जेल के अधिकारियों ने जिला पुलिस के अधिकारियों के साथ लालू यादव के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) वार्ड में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान वार्ड से कोई भी आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली। 

चुनाव तारीखों की घोषणा के साथ ही आचार संहिता पालन का उल्‍लंघन न हो इसकी जिम्‍मदारी भी चुनाव आयोग की ही होती है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सह राजद सुप्रीमो और चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को लेकर चुनाव आयोग और जेल पुलिस प्रशासन पूरी तरह से चौकन्‍ना है। इसी कड़ी में रिम्‍स के पेइंग वार्ड में जेल प्रशासन और स्‍थानीय पुलिस ने छापेमारी की। लालू यहां अपना इलाज करवा रहे हैं। 

 

जेल आइजी वीरेंद्र भूषण के आदेश पर यह छापेमारी की गई। छापेमारी में जेल अधीक्षक अशोक कुमार चौधरी, जेलर चंद्रशेखर प्रसाद सुमन, डीएसपी सदर दीपक पांडेय, बरियातू थानेदार संजीव कुमार, रिम्स में लालू की सुरक्षा में तैनात इंस्पेक्टर नारायण प्रजापति आदि शामिल रहे।

सूत्रों के अनुसार लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व रेल मंत्री राष्‍ट्रीय जनता दल के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव की गतिविधियों पर प्रशासन की पैनी नजर है जिससे आचार संहिता का उल्लंघन सहित जेल के दिशानिर्देशों की अवहेलना न होने पाए।

कई नेता लालू से कर चुके हैं मुलाकात

रिम्स में भर्ती लालू यादव से पिछले कुछ महीनों में उनके परिवारिक सदस्यों के अलावा शरद यादव, हेमंत सोरेन, सुबोधकांत सहाय, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, सीताराम येचुरी, शकील अहमद, उपेंद्र कुशवाहा, जीतनराम मांझी समेत कई दलों के नेता मुलाकात कर चुके हैं। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …