राम जन्‍मभूमि मामला: सुप्रीम कोर्ट ने जल्द सुनवाई से किया इनकार

डीएन संवाददाता

अयोध्या राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जल्द सुनवाई से इनकार कर दिया है। बीजेपी सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने जल्द सुनवाई की अर्जी दी थी। कोर्ट ने कहा कि इस मामले में जल्द सुनवाई संभव नहीं है। सभी पक्षों को और समय दिया जाना चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)
सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर मामले पर जल्‍दी सुनवाई करने से इनकार कर दिया है। अदालत दोनों पक्षकारों को और समय देना चाहती है। अदालत ने जल्‍द सुनवाई से इनकार करते हुए कहा कि वह पक्षकारों को ‘विमर्श के लिए और समय देना चाहते हैं।’

सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रमण्‍यम स्‍वामी की याचिका पर जल्‍द सुनवाई से इनकार करते हुए कहा कि हम नहीं जानते थे कि इस मामले में आप भी एक पक्ष हैं। सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने स्‍वामी से पूछा कि ”मामले में आप किस अधिकार से अदालत के समक्ष उपस्थित हुए हैं? हमारे पास अभी आपको सुनने के लिए समय नहीं है।”

दूसरी तरफ, स्‍वामी ने ट्वीट कर कहा कि वह जल्‍द ही दूसरा रास्‍ता अख्तियार करेंगे। उन्‍होंने लिखा, जजों ने कहा कि उनके पास समय नहीं है और मामले को स्‍थगित कर दिया। दूसरे शब्‍दों में कहूं तो जो फैसला टालना चाहते थे, वे सफल हो गए। मैं जल्‍द दूसरा रास्‍ता निकालूंगा।

 कुछ दिन पहले ही शीर्ष अदालत ने अयोध्‍या विवाद में मध्‍यस्‍थता की पेशकश करते हुए दोनों पक्षों से आपसी बातचीत के जरिए रास्‍ता निकालने को कहा था।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार