राजस्थान: CM गहलोत का MLA संग मीडिया के सामने शक्ति प्रदर्शन, विक्ट्री साइन से दिया सरकार बचने के संकेत

डीएन ब्यूरो

राजस्थान में दो-तीन दिनों से चले आ रहे सियासी संकट को टालने के लिये सीएम अशोक गहलोत द्वारा आदूत की गयी बैठक जारी है। जानिये, इस मामले पर ताजा अपडेट

बैठक के बाद सीएम अशोक गहलोत व अन्य नेता
बैठक के बाद सीएम अशोक गहलोत व अन्य नेता

जयपुर: राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार पर मंडरा रहे संकट के बादल फिलहाल छंटने के संकेत मिल रहे हैं। सीएम आवास पर बैठक से पहले गहलोत ने कांग्रेस पार्टी के विधायकों के साथ मीडिया के सामने एक तरह का शक्ति प्रदर्शन किया और विक्ट्री साइन बनाते न केवल खुशी जतायी बल्कि इस बात के संकते भी दिये कि सरकार पर आया संकट फिलहाल टल गया है।

सीएम आवास पर बैठक से पहले सोमवार दोपहर को अशोक गहलोत ने सौ से अधिक विधायकों की मीडिया के सामने परेड करवाई। गहलोत ने इस बात के साफ संदेश देने की कोशिश की कि उनके पास पूरी बहुमत है। दावा किया जा रहा है कि उनके 102 विधायक बैठक में मौजूद हैं। 

मीडिया के सामने शक्ति प्रदर्शन से उन्होंने सचिन पायलट के सभी दावों को गलत साबित करने के भी प्रयास किये। बागी विधायक सचिन पायलट लगातार  इस बात का दावा करते आये हैं कि उनके पास 25 से अधिक विधायक है और इन सभी विधायकों का समर्थन उनको प्राप्त है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में बागी सचिन पायलट के अलावा दो मंत्री नहीं पहुंचे हैं। इसके अलावा कुछ विधायकों ने भी बैठक से दूरी बना रखी है। बैठक से खुद को अलग करने वाले विधायको की संख्या 18 के आसपास बतायी जा रही।

सीएम गहलोत ने भले ही उनके पास बहुमत होने के संकेत दिये हों लेकिन इस मामले में अभी भी तस्वीर का साफ होना बाकी है। 

जानकारी के मुताबिक, सचिन पायलट समर्थक 17 विधायक इसके बावजूद बैठक में शिरकत करने नहीं पहुंचे।
राकेश पारीक
- मुरारी लाल मीणा
- जीआर खटाना
- इंद्राज गुर्जर
- गजेंद्र सिंह शक्तावत
- हरीश मीणा
- दीपेंद्र सिंह शेखावत
- भंवर लाल शर्मा
- इंदिरा मीणा
- विजेंद्र ओला
- हेमाराम चौधरी
- पीआर मीणा
- रमेश मीणा
- विश्वेंद्र सिंह
- रामनिवास गावड़िया
- मुकेश भाकर
- सुरेश मोदी













संबंधित समाचार