अंतरराष्ट्रीय टेनिस को पोलैंड की रदवांस्का ने कहा अलविदा.. जूझ रही थी इस बीमारी से

डीएन ब्यूरो

पूर्व विंबलडन फाइनलिस्ट पोलैंड की एग्निजस्का रदवांस्का ने 29 साल की उम्र में ही अंतरराष्ट्रीय टेनिस को अलविदा कह दिया है। उनके इस तरह से अचानक टेनिस से सन्यांस लेने को लेकर एक बड़ा कारण सामने आया है। वह काफी दिनों से एक समस्या से जूझ रही थी। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट

एग्निजस्का रदवांस्का
एग्निजस्का रदवांस्का

लंदन: पूर्व विंबलडन फाइनलिस्ट पोलैंड की एग्निजस्का रदवांस्का ने शारीरिक समस्याओं के चलते 29 साल की उम्र में ही अंतरराष्ट्रीय टेनिस को अलविदा कह दिया है।

यह भी पढ़ें: नोवाक जोकोविच ने ATP टेनिस टूर्नामेंट में अमेरिका के इस्नर को दी मात

रदवांस्का ने अपने फेसबुक पेज पर संन्यास की घोषणा करते हुये लिखा,“ दुर्भाग्य से मैं अब ट्रेनिंग या खेलने की स्थिति में नहीं रही हूं। मेरा शरीर भी उम्मीद के हिसाब से उतना फिट नहीं हे। मैं अब अपना रैकेट रख रही हूं और पेशेवर टूर को अलविदा कह रही हूं, लेकिन मैं टेनिस को नहीं छोड़ रही हूं।”

पोलिश खिलाड़ी ने साथ ही कहा कि वह अब नयी चुनौतियों के लिये तैयार हैं। रदवांस्का वर्ष 2012 में करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरी रैंकिंग पर पहुंची थीं, लेकिन गत वर्ष से वह बीमार चल रही हैं और कई बार संक्रमित हो गयी हैं जिसके लिये लगातार उनका इलाज चल रहा है।

वर्ष 2018 में वह अपनी फार्म को लेकर संघर्ष कर रही थीं जिसके कारण वह विश्व की 75वीं रैंकिंग तक फिसल गयी थीं। उन्होंने कहा,“मैं अपने स्वास्थ्य और पेशेवर टेनिस की भारी जिम्मेदारियों को ध्यान में रखते हुये टेनिस को अलविदा कह रही हूं क्योंकि इसके लिये जिस तरह की फिटनेस जरूरी है वह मेरे पास नहीं है।”

यह भी पढ़ें: नोवाक जोकोविच ने ATP टेनिस टूर्नामेंट में अमेरिका के इस्नर को दी मात

विंबलडन में 2012 में वह सेरेना विलियम्स से कड़े संघर्ष में खिताब गंवा बैठी थीं। उन्होंने वर्ष 20 डब्ल्यूटीए खिताब जीते थे जिसमें 2015 में उनका डब्ल्यूटीए खिताब भी शामिल है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार