राजस्थान में सियासी खींचतान चरम पर, पायलट को लेकर सस्पेंस, कांग्रेस की बैठक पर टिकी नजरें

डीएन ब्यूरो

राजस्थान में सियासी खींचतान चरम पर पहुंचता नजर आ रहा है। बताया जाता है कि बागी सचिन पायलट अब सीएम पद की मांग पर अड़ गये हैं। पढिये, इस मामले पर ताजा अपडेट..

अशोक गहलोत और सचिन पायलट (फाइल फोटो)
अशोक गहलोत और सचिन पायलट (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान का सियासी संकट अब चरम पह पहुंचता नजर आ रहा है। राज्य में जारी राजनीतिक खींचतान के बीच कांग्रेस आलाकमान इस विवाद को आज ही खत्म करने की भरसक कोशिशों में जुट गया है। इसके लिये कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट को भी मनाने की कोशिशें तेज कर दी हैं और उनसे हर हाल में  आज जयपुर में होने वाली विधायक दल की बैठक में शामिल होने को कहा गया है।

कांग्रेस आलाकमान की विवाद को सुलझाने की तामम कोशिशों के बावजूद भी बताया जाता है कि सचिन पायलट झुकने को तैयार नहीं है। इसलिये इस बात पर अभी भी अनिश्चितता जतायी जा रही है कि जयपुर में होने वाली बैठक में सचिन पायलट और उनके खेमें के विधायक आज शामल होंगे या नहीं। इस पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। 

इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक सचिन पायलट अब सीएम पद से नीचे किसी चीज पर समझौता नहीं करना चाहतें है। एक मीडिया रिपोर्ट में एक कांग्रेसी नेता का हवाले से कहा गया हैं कि सचिन पायलट अभी भी सीएम पद की मांग से हटने के लिए तैयार नहीं हैं। पार्टी को लगता है कि सचिन की मांग अनुचित है और वरिष्ठ नेताओं द्वारा मामले को सुलझाने के प्रयासों के बावजूद गतिरोध जारी है।

इन रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि कांग्रेस नेताओं को लगता है कि भले ही पायलट के पास पर्याप्‍त संख्‍या-बल न हो, मगर वह बीजेपी की मदद से गहलोत के खिलाफ लामबंदी कर सकते हैं। ऐसा करके वह राजनीतिक संकट के बीच बागी विधायकों की संख्‍या बढ़ाते रहेंगे, जिससे कांग्रेस पर दबाव बढता जायेगा। लेकिन कांग्रेस ऐसा नहीं चाहती है और हर हाल में इस विवाद को आज ही खत्म करना चाहती।

तामाम तरह की सियासी खींचतान और राजनीतिक अटकलों के बीच आज की दिन बेदह अहम माना जा रहा है। समझा जा रहा है इस संकट की तस्वीर आज कुछ हद तक साफ हो सकती है।

जयपुर पहुंचे कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मंगलवार को 10 बजे दोबारा विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। उन्होंने कहा कि बैठक में सचिन पायलट और उनके साथ के लोगों को भी आमंत्रित किया गया है।













संबंधित समाचार