पुलिस पाठशाला.. अपराध के शक में पकड़े गए बच्‍चों से कैसा हो सलूक

डीएन ब्यूरो

एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी के निर्देश पर आज राजधानी के सभी क्षेत्राधिकारियों ने अपने अधीनस्‍थ पुलिस कर्मचारियों के साथ बैठक की। बैठक में बताया गया कि बच्‍चों के पकड़े जाने पर उनके साथ किस तरह का सलूक किया जाना चाहिए। पढ़ें पूरी खबर..


लखनऊ: एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी के निर्देश पर आज राजधानी के सभी क्षेत्राधिकारियों ने अपने अधीनस्‍थ पुलिस कर्मचारियों के साथ बैठक की। बैठक में बताया गया कि बच्‍चों के पकड़े जाने पर उनके साथ किस तरह का सलूक किया जाना चाहिए।

इसी कड़ी में राजधानी के महानगर कोतवाली में सीओ संतोष कुमार, हजरतगंज सीओ और चौक सीओ  ने भी पुलिस पाठशाला लगाई। इस दौरान समझाया गया कि अपराध के शक में लाए गए बच्चों के साथ किस तरह का व्‍यवहार किया जाना चाहिए। साथ ही किस तरह से बच्‍चों से पूछताछ की जानी चाहिए। उनके साथ किस तरह से पेश आना चाहिए यह सब बताया समझाया गया। 

पुलिस पाठशाला में कर्मचारियों को समझाते सीओ चौक दुर्गा प्रसाद तिवारी

गौरतलब है कि हाल ही में तेलीबाग चौकी में ई-रिक्शा चोरी का आरोप न कबूल करने पर थानेदार द्वारा किशोर को मारने और थर्ड डिग्री देने को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने काफी आक्रोश ज़ाहिर किया है। जिसके बाद ये पाठशाला चलाई गई जिसमे किशोर और बाल अपराध में पुलिस के व्यवहार की शिक्षा दी गयी है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …