सभी उच्च पदों पर गरीब लोगों का होना संविधान की खूबसूरती: पीएम मोदी

डीएन संवाददाता

वेंकैया नायडू के देश के 13वें उपराष्‍ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद राज्‍यसभा में पीएम मोदी ने उनका स्वागत करते हुए कहा कि देश के सभी सर्वोच्च पदों पर गरीब बैकग्राउंड के व्यक्ति का होना ही इस संविधान की खूबसूरती है। 

पीएम मोदी ने राज्यसभा में  उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू का स्वागत किया
पीएम मोदी ने राज्यसभा में उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू का स्वागत किया

नई दिल्ली: वेंकैया नायडू देश के 13वें उपराष्‍ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद राज्‍यसभा के सभापति का कार्यभार संभाला। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने स्‍वागत भाषण में वेंकैया नायडू के सार्वजनिक जीवन में योगदान की चर्चा की और खुद को उनको साथ काम करने का मौका मिलने पर सौभाग्‍यशाली बताया।

पीएम मोदी ने कहा कि वेंकैया ऐसे पहले उपराष्ट्रपति हैं जिन्होंने स्वतंत्र भारत में जन्म लिया है। वो एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं और गांव को भलीभांति जानते हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज सामान्य प्रष्ठभूमि के लोग देश के सर्वोच्च पद पर हैं। वेंकैया जी देश के सच्चे सेवक हैं। प्रधानमंत्री सड़क योजना का तोहफा वेंकैया नायडू ने दिया। मोदी ने कहा कि सभी सर्वोच्च पदों पर गरीब बैकग्राउंड के व्यक्ति का होना ही इस संविधान की खूबसूरती है। 

वेकैंया नायडू की तारीफ के पुल बांधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वेकैंया ने केंद्र में रहकर काफी अच्छे काम किए हैं, उनके विचार भी काफी स्पष्ट हैं। वेंकैया देश के पहले ऐसे उप-राष्ट्रपति हैं जो सदन की बारीकियों से भलीभांती परिचित हैं। इसके अलावा कांग्रेस नेता गुलाब नबी आजाद ने उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू को पदभार संभालने की बधाई दी।













संबंधित समाचार