पीयूष गोयल: आज भ्रष्टों के लिये जवाबदेही का दिन

डीएन संवाददाता

सरकारी एजेंसियों द्वारा कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के परिसरों और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से कथित तौर पर जुड़ी संपत्तियों पर छापेमारी किए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को कहा कि यह भ्रष्टों के लिये जवाबदेही का दिन है।

पीयूष गोयल, केंद्रीय मंत्री
पीयूष गोयल, केंद्रीय मंत्री

नई दिल्ली: सरकारी एजेंसियों द्वारा कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के परिसरों और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से कथित तौर पर जुड़ी संपत्तियों पर छापेमारी किए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को कहा कि यह भ्रष्टों के लिये जवाबदेही का दिन है। तीन साल पहले आज ही के दिन भाजपा सत्ता में आई थी।

यह भी पढ़ें: पी. चिदंबरम के घर सीबीआई का छापा, अलग-अलग शहरों में 16 जगहों पर हुई छापेमारी

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने चिदंबरम के उन दावों को खारिज कर दिया कि उन्हें अखबारों में सरकार की आलोचना से जुड़े स्तंभ लिखने की वजह से निशाना बनाया गया और दावा किया कि यह मुद्दा इसलिये है क्योंकि विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड  से लाभ लेने वालों ने ‘‘उनके बेटे के स्वामित्व वाली फर्म को रूपये’’ दिये।

गोयल ने बताया की,‘‘पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री के स्तंभों से यमुना में आग नहीं लग गई।’’ सीबीआई ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और उनके बेटे कार्ति से जुड़े कई स्थानों पर छापेमारी की। यह छापेमारी वर्ष 2007 में आईएनएक्स मीडिया नाम की फर्म के विदेशी निवेश क्लीयरेंस में मंजूरी के लिये कथित पक्ष लेने के मामले से जुड़ी है।

यह भी पढ़ें: लालू की बेनामी संपत्ति पर आयकर का शिकंजा, 22 ठिकानों पर हुई छापेमारी

इसके साथ ही आयकर विभाग ने दिल्ली और आसपास के इलाकों में कम से कम 22 जगहों पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और अन्य से जुड़े 1000 करोड़ के कथित बेनामी सौदों के आरोप में भी छापेमारी की। गोयल ने यह भी कहा कि सत्ता में अपने तीन साल के कार्यकाल के दौरान भाजपा ने एक ईमानदार, घोटाला मुक्त सरकार, एक निर्णायक नेतृत्व और गरीबों का हिमायती शासन दिया है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …