PCS-J 2018 Result: देखें कौन रहा अव्‍वल और महराजगंज से किसे मिली सफलता

डीएन ब्यूरो

उत्‍तर प्रदेश न्‍यायिक सेवा सिविल जज जूनियर डिवीजन परीक्षा 2018 (पीसीएस-जे) में किसने मारी बाजी और महराजगंज से किसे मिली सफलता, जानने के लिए डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पीसीएस-जे परीक्षा परिणामों की सभी मुख्‍य बातें..

यूपीपीएससी मुख्‍यद्वार (फाइल फोटो)
यूपीपीएससी मुख्‍यद्वार (फाइल फोटो)

लखनऊ/महराजगंज: उत्‍तर प्रदेश न्‍यायिक सेवा सिविल जज जूनियर डिवीजन परीक्षा (पीसीएस-जे) का रिजल्‍ट शनिवार रात को जारी हुआ। जिसमें गोंडा की आकांक्षा तिवारी ने टॉप किया है। वहीं महराजगंज की करिश्‍मा जायसवाल ने भी सफलता दर्ज कर जिले के लोगों का मान बढ़ाया है। 

जबकि नैनीताल उत्तराखंड के रहने वाले हरिहर गुप्ता इस परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल करने में सफल रहे हैं। वहीं आजमगढ़ के प्रतीक त्रिपाठी ने तीसरा स्‍थान हासिल किया है। वहीं, गाजियाबाद की एकाग्रता सिंह को मेरिट में चौथा और गोंडा के गंधर्व पटेल को पांचवां स्थान हासिल हुआ है।

आकांक्षा तिवारी  

गोंडा के देवरदा गांव की रहने वाली आकांक्षा तिवारी के पिता शिवपूजन किसान हैं। हालांकि आकांक्षा और उनके अन्‍य भाई बहनों ने दिल्‍ली में रहकर पढ़ाई लिखाई की है। आकांक्षा इस सफलता का श्रेय अपने गुरु और माता पिता और दादा-दादी को देती हैं। 

करिश्‍मा जायसवाल

वहीं महराजगंज के फरेंदा के नगर पंचायत आनंदनगर की करिश्‍मा जायसवाल ने सफलता प्राप्‍त करने का श्रेय अपने गुरु और माता पिता को देती हैं। उनके पिता मनोज जायसवाल न सिर्फ जिले का नाम रोशन किया है बल्कि लोगों को आगे बढ़ने की प्ररेणा भी दी है। करिश्‍मा को जिले के तमाम लोगों से बधाइयां मिल रही हैं।

यूपीपीसीएस द्वारा जारी किया गया पीसीएस-जे का रिजल्‍ट 

इंटरव्‍यू के तीसरे दिन ही जारी को गया रिजल्‍ट

उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को नया अध्‍यक्ष मिलने के बाद से अब इसकी कार्यशैली भी बदली हुई नजर आ रही है। आयोग ने मात्र इंटरव्‍यू पूरा होने के तीन दिनों के भीतर रिजल्‍ट जारी कर दिया है। 

कुछ इस तरह चली प्रक्रिया

इस भर्ती परीक्षा में सिविल जज जूनियर डिवीजन के 610 पदों पर चयन किया गया है। इन पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा 16 दिसंबर 2018 को हुई थी। पांच जनवरी 2019 को इसके परिणाम प्री के परिणाम घोषित हुए थे। मुख्‍य परीक्षा 30 व 31 जनवरी और एक फरवरी को हुई थी। मुख्‍य परीक्षा में 1847 अभ्‍यर्थी सफल हुए थे। जिनका 21 जून से 17 जुलाई तक इंटरव्‍यू चला था और अब फाइनल रिजल्‍ट सामने आया है।

इस लिंक पर क्लिक कर देखें पूरा रिजल्‍ट

क्लिक करें

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …