गोरखपुर: पैसेंजर ट्रेनों के रद होने से यात्री बेहाल.. तीन माह से बंद है संचालन

डीएन ब्यूरो

सामान्‍य यात्रियों समेत कारोबारियों को भी हो रही है समस्‍या, स्टेशन अधीक्षक को ट्रेन कब से चलना शुरू होंगी इसकी जानकारी नहीं, जनप्रतिनिधि भी नहीं दे रहे हैं ध्‍यान।

स्टेशन
स्टेशन

गोरखपुर: नरकटियागंज रेल मार्ग की पैसेंजर ट्रेनों का संचालन तीन माह से रद है। इससे यात्रियों को लगातार परेशानी हो रही है लेकिन कोई भी जनप्रतिनिधि इस ओर ध्‍यान नहीं दे रहा है। इस रूट से सैकड़ों यात्री गोरखपुर और बिहार जाते हैं। 

गोरखपुर-नरकटियागंज रेल मार्ग पर नगर पंचायत सिसवा बाजार स्‍थानीय स्‍तर एक बड़ा व्यापारिक केन्द्र है। यहां से सैकड़ों की संख्‍या में लोग बिहार, गोरखपुर और अन्‍य शहरों को जाते हैं। साथ ही सामान लाने ले जाने में भी ट्रेन से आसानी रहती है। लेकिन पिछले तकरीबन तीन माह से अधिक समय हो गया है लेकिन इस रूट की पैसेंजर ट्रेनों का संचालन नहीं हो रहा है। वहीं एक्‍सप्रेस ट्रेनों का हाल भी कुछ ऐसा ही है, अगर कुछ इस मार्ग से गुजरती भी हैं तो उनकी अनियमितता यात्रियों के लिए जी का जंजाल बनी हुई है। 

इन्‍हीं ट्रेनों से खड्डा, बगहा, घुघली आदि के छोटे कारोबारी और सामान्‍य यात्रियों को अक्‍सर गोरखपुर जाना होता है। लेकिन वर्तमान में केवल दो जोड़ी ट्रेनों के चलने पर सफर करने वालों को समस्‍या हो रही है। इस सबके बावजूद कोई भी जनप्रतिनिधि इन यात्रियों की सुध नहीं ले रहा है।

इस संबंध में सहायक स्टेशन अधीक्षक हरिश्चंद्र ने बताया कि सात मार्च से सभी पैसेंजर ट्रेनों को फिर से शुरू किया जाना था लेकिन ट्रेन कब से चलना शुरू हो जाएंगी इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

गौरतलब है कि दिसम्बर 2018 में कोहरे के कारण सभी 6 जोड़ी ट्रेनों को बंद कर दिया गया था। फिर जनवरी में 7 मार्च तक के लिए इधर की सभी ट्रेनों को कुम्भ भेज दिया गया। लेकिन यहां से अभी भी ट्रेनों का संचालन नहीं शुरू हुआ है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार