इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने चुना अपना नया कप्तान

डीएन संवाददाता

बॉल से छेड़छाड़ के विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड दौरे के लिए टीम के वन डे और टी-20 कप्तान का चयन कर लिया है। पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली:ऑस्ट्रेलिया के नए कोच जस्टिन लैंगर ने अगले महीने के इंग्लैंड दौरे के लिये विकेटकीपर-बल्लेबाज़ टिम पेन को वनडे टीम का नया कप्तान चुना लिया है। इसे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में एक नये युग के रूप में देखा जा रहा है। ऐसे में लैंगर पर एक बार फिर से फैंस के भरोसे को जीतने का दबाव होगा। इससे पहले उम्मीद की जा रही थी कि पेन को वन डे और टेस्ट मैच की कप्तानी दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें:महान खिलाड़ी मार्क वॉ ने बताया कैसे जीत सकते है विराट कोहली आईपीएल 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की चयनसमिति के अध्यक्ष ट्रेवर हॉन्स ने पेन को कप्तान बनाए जाने को लेकर कहा कि सीए को इंग्लैंड में 15 सदस्यीय टीम की अगुवाई करने के लिये पेन की क्षमता पर पूरा विश्वास है। एरोन फिंच टीम के उप कप्तान होंगे। 

यह भी पढ़ें: केन विलियमसन बोले- कोई खिलाड़ी नहीं ले सकता वार्नर की जगह

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि, ‘‘टिम दमदार कप्तान है और वह इस सीरीज में टीम की अगुवाई करेंगे। उनके साथ एरोन उप कप्तान होंगे। एकदिवसीय टीम के स्थायी कप्तान का फैसला उचित समय पर किया जाएगा।’’

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम :टिम पेन (कप्तान), एरोन फिंच (उप-कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स केरी, जोश हैज़लवुड, ट्रेविस हेड, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्सवेल, शॉन मार्श, जाइ रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डी आर्सी शॉर्ट, बिली स्टेनलेक, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई।

ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम : एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी (उप-कप्तान), एश्टन अगर, ट्रेविस हेड, निक मैडिनसन, ग्लेन मैक्सवेल, जाइ रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डी आर्सी शॉर्ट, बिली स्टेनलेक, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्विपसन, एंड्रयू टाई, जैक वाइल्डरमथ।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …