भूकंप से दहला इराक-ईरान का सीमावर्ती क्षेत्र, एक की मौत, कई घायल

डीएन ब्यूरो

इराक और ईरान के सीमावर्ती क्षेत्र में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इसमें 1 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गये हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट...

After the earthquake

माॅस्को:  इराक और ईरान के सीमावर्ती क्षेत्र में रविवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। 

यह भी पढ़ें: फटी रह गई लोगों की आंखें.. जब 5 साल के बच्चे ने 4 हजार पुशअप कर जीती चमचमाती मर्सिडीज

इराक के भूकंप चेतावनी केन्द्र के मुताबिक रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गयी। भूकंप के कारण इराकी कुर्दिस्तान क्षेत्र में एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा 43 अन्य घायल हो गए।  रूडा प्रसारक ने कुर्दिस्तान सरकार के संयुक्त आपदा समन्वय केन्द्र के हवाले से इस बात की जानकारी दी। 

इससे पहले ईरान के पश्चिमी कर्मनशाह प्रांत के गिलान घर्ब, सारपोल जहाब और कसर-ए-शिरीन में इस भूकंप के कारण 361 लोग घायल हो गए। 

भूकंप के झटके स्थानीय समयानुसार शाम करीब सात बजकर 37 मिनट पर महसूस किए गए। भूकंप का केन्द्र ईरान के सीमावर्ती इलाके कासिर शिरीन में था। 

यह भी पढ़ें: चीन की एक फैक्ट्री में विस्फोट दो की मौत, 24 अन्य घायल

बगदाद में लोगों ने भूकंप के झटके करीब एक मिनट तक महसूस किए। भूकंप के झटके पूर्वी दियाला प्रांत समेत कई इराकी प्रांतों में भी महसूस किए गए।

गौरतलब है कि 12 नवंबर 2017 को इराके में उत्तरी सुलाइमनीयाह प्रांत के दर्बनंदी-खान क्षेत्र में 7.2 तीव्रता का भूकंप आया था जिसमें आठ लोगों की मौत हो गयी थी और सैकड़ों घायल हुए थे। (वार्ता)
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार