बुंदेलखंड नहीं रहेगा प्‍यासा.. पेयजल परियोजना के लिए 9 हजार करोड़ मंजूर

डीएन ब्यूरो

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने आज केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पहुंचे। दोनों के बीच यूपी में पीने के पानी, पौधारोपण और नदियों के पुनरुद्धार जैसे विषयों पर चर्चा हुई। साथ ही बुंदेलखंड पेयजल परियोजना के लिए 9 हजार करोड़ का बजट भी मंजूर किया गया।


लखनऊ: सीएम योगी और केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने एक संयुक्त प्रेस वार्ता की। जिसमें सीएम योगी ने बताया की प्रदेश के बुंदेलखंड, विंध्याचल जैसे इलाकों में लोगों को पीने का साफ पानी उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है। जिसके लिये नदियों, तालाबों का पुनरुद्धार कराया जा रहा है।

साथ ही यह भी बताया गया कि बुंदेलखंड की पाइप पेयजल परियोजना के लिए 9 हजार करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत हो गया है। बुंदेलखंड में हर घर-हर नल पीने का पानी मिले इसके लिए सरकार लगातार कार्य कर रही है।

सीएम ने बताया की सभी जिलों के विकास प्राधिकरणों को वर्षा जल संचयन की व्यवस्था होने पर ही मकान के नक्शे पास करने को कहा गया है। बिना ऐसा करने पर मकान के नक्‍शे नहीं पास होंगे।
वहीं केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा की यूपी में सभी लोगों को पीने के लिए साफ पीने मिले। इसके लिए केन्द्र और राज्य के अफसर आपसी तालमेल के साथ कार्य करना शुरू करें।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …