लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी..97 सीटों पर होगा मतदान

डीएन ब्यूरो

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना मंगलवार को जारी कर दी गई। इस चरण में 13 राज्यों तथा केन्द्र शासित क्षेत्र की 97 संसदीय सीटों के लिए 18 अप्रैल को मतदान होंगे। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना मंगलवार को जारी कर दी गई। इस चरण में 13 राज्यों तथा केन्द्रशासित क्षेत्र की 97 संसदीय सीटों के लिए 18 अप्रैल को मतदान होंगे। इसके साथ उड़ीसा विधानसभा की 34 सीटों के लिए भी उस दिन मतदान होंगे।

चुनाव आयोग द्वारा आज जारी अधिसूचना के तहत दूसरे चरण में तमिलनाडु की सभी 39 सीटों के लिए मतदान होंगे। कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की दस, उत्तर प्रदेश की आठ, असम, बिहार, ओडिशा की पांच-पांच सीटों, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ की तीन-तीन, जम्मू कश्मीर की दो, त्रिपुरा, मणिपुर और पुड्डुचेरी की एक-एक सीट के लिए भी मतदान होगा।

 

नामंकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 26 मार्च, नामंकन पत्रों की जांच 27 मार्च और नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 29 मार्च है। मतगणना 23 मई को होगी।पहले चरण की सूचना सोमवार को जारी कर दी थी। इस चरण में 20 राज्यों और केन्द्रशासित क्षेत्रों की 91 सीटों के 11 अप्रैल को चुनाव होंगे। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …