मध्‍य रेलवे ने सभी स्‍टेशनों पर नींबू पानी बेचने पर लगाया प्रतिबंध..ये है वजह

डीएन ब्यूरो

मध्‍य रेलवे ने स्टेशनों पर नींबू पानी समेत आर्टिफिशियल जूस और रंगीन शरबत को बेचने पर पाबंदी लगा दी है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़ें क्या है वजह..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

मुंबई: मुंबई में कुर्ला रेलवे स्टेशन पर एक दुकानदार द्वारा बेहद ही गंदे तरीके से नींबू पानी बनाने का वीडियो सामने आया है। वीडियो के वायरल होने के बाद मध्‍य रेलवे ने कड़ी कार्रवाई की है। मध्‍य रेलवे ने आदेश जारी कर स्टेशनों पर नींबू पानी समेत आर्टिफिशियल जूस और रंगीन शरबत को बेचने पर पाबंदी लगा दी है।

वीडियो में स्‍टेशन स्‍टॉल का कर्मचारी कैंटीन की छत पर बैठकर नींबू पानी तैयार कर रहा है। वह पहले पूरा हाथ पानी में डालकर कई नींबू निचोड़ लेता है फिर पास की टंकी में हाथ धोकर वही पानी शरबत में मिला  देता है। हांथ धुले हुए पानी से भरा ड्रम कर्मचारी बाद में स्टाल पर रख देता है।

इस वीडियो के सामने आने पर लोगों ने ट्वीटर पर रेलवे से शिकायत की थी। जिसके बाद सेंट्रल रेलवे ने कैंटीन को सील कर दिया साथ ही सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेज दिय था। 

गौरतलब है कि साल 2013 में रेलवे स्टेशनों पर जूस बेचने की अनुमति दी गई थी। अनुमति में स्‍पष्‍ट कहा गया था कि जूस साफ पानी से बनाया जाना चाहिए। लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य को देखते हुए बनाए गए नियमों की धड़ल्‍ले से अनदेखी होती रही और जब वीडियो सामने आया तब रेलवे प्रशासन जागा और उसने कार्रवाई की।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …