कानपुर: NIA की टीम पहुंची हैलट अस्पताल, पुखरायां रेल हादसे के बारे में की पूछताछ

डीएन संवाददाता

भोपाल-उज्जैन ट्रन विस्फोट के बाद एमपी एटीएस के हत्थे लगे कानपुर के संदिग्ध आतंकियों ने कई बड़े खुलासे किए। इसी के बाद गृहमंत्रायल ने इसकी जांच देश की सबसे बड़ी एजेंसी यानि NIA को सौंप दी। इसी कड़ी में सोमवार को NIA की टीम हैलट अस्पताल पहुंची और पुखरायां रेल हादसे में घायलों की लिस्‍ट को चेक किया।

NIA की टीम
NIA की टीम

कानपुर: सोमवार को एनआईए की एक टीम हैलट अस्पताल पहुंची और पुखरायां रेल हादसे में घायल सभी लोगों की लिस्‍ट चेक की और अपने साथ ले गई। दरअसल 20 नवंबर को कानपुर से 80 किलोंमीटर दुर पुखराया में हुए रेल हादसे में आतंकीयों का हाथ होने के बाद से खुफिया सहित एनआइए और एटीएस की टीम जांच में जुटी हुई है। इस दौरान एटीएस और एनआईए ने बिहार से कई संदिग्‍धों को हिरास्त में भी लिया था। जिन्‍होने पूछताछ के दौरान यह कबूल किया था रेल हादसे को उन्ही ने अंजाम दिया था। वहीं भोपाल में हुए ट्रेन बम ब्‍लास्‍ट को अंजाम देने वाला मुख्‍य आरोपी लखनऊ मुठभेड़ में मारा गया था और अन्‍य 6 साथी कानपुर, मध्‍य प्रदेश से गिरफ्तार कर लिए किए गए थे। जिनसे पूछताछ की जा रही है। 

क्या कहना है अस्पताल प्रमुख का..
हैलट अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ. आर सी गुप्‍ता ने बताया कि सोमवार दोपहर एनआइए की चार सदस्‍यीय टीम हैलट अस्‍पताल पहुंची और पुखरायां रेल हादसे में घायल सभी यात्रियों की लिस्‍ट मांगी। जो उन्‍हे उपलब्‍ध करा दा गई। डॉक्टर ने बताया कि एनआईए की टीम को इस हादसे में घायल हुए यात्रियों में एक संदिग्‍ध यात्री की तलाश है। लेकिन इस लिस्‍ट में उन्‍हे संदिग्‍ध यात्री का पता नहीं चला। हालांकि लिस्‍ट की एक कॉपी एनआईए की टीम को सौप दी गई है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार