सेमीफाइनल टिकट के लिए आपस में भिड़ेंगी न्यूजीलैंड और इंग्लैंड

डीएन ब्यूरो

आईसीसी विश्वकप में एक समय खिताब की मजबूत दावेदार मानी जा रही मेज़बान इंग्लैंड भारत के खिलाफ पिछली जीत के बाद वापिस पटरी पर लौट आयी है। इंग्लैंड की टीम बुधवार को सेमीफाइनल का दावा पक्का करने के लिए न्यूजीलैंड से अहम मुकाबले में उतरेगी।

न्यूजीलैंड Vs इंग्लैंड
न्यूजीलैंड Vs इंग्लैंड

चेस्टर ली स्ट्रीट: आईसीसी विश्वकप में एक समय खिताब की मजबूत दावेदार मानी जा रही मेज़बान इंग्लैंड भारत के खिलाफ पिछली जीत के बाद वापिस पटरी पर लौट आयी है ,और बुधवार को सेमीफाइनल का दावा पक्का करने के लिये न्यूजीलैंड से अहम मुकाबले में उतरेगी। तालिका में शीर्ष चार से बाहर हो गयी इंग्लैंड अपने पिछले मैच में भारत के खिलाफ 31 रन की जीत के बाद वापिस शीर्ष चार में लौट आई है लेकिन उसे सेमीफाइनल में दावा पक्का करने के लिये हर हाल में अगले मैच को जीतना होगा।

अभी इंग्लैंड के आठ मैचों में 10 अंक है जबकि उससे आगे तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड है जिसके आठ मैचों में 11 अंक है और उसकी निगाहें भी अंतिम चार में जगह पक्की करने पर लगी हैं। न्यूजीलैंड के लिये भी आखिरी कुछ मैचों में स्थिति उतार चढ़ाव भरी रही है और वह अपने पिछले दो मैच हारकर पहले स्थान से फिसलकर अब तीसरे नंबर पर आ गयी है। कीवी टीम को अपने पिछले मैच में आस्ट्रेलिया से 86 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

जबकि पाकिस्तान ने उसे छह विकेट से हराया था। यदि इंग्लैंड को चेस्टर ली स्ट्रीट में हार झेलनी पड़ी तो अपना अगला मैच जीतने की स्थिति में पाकिस्तान के चाैथे नंबर पर आने की संभावना है। फिलहाल बंगलादेश भी होड़ में बनी हुयी है लेकिन पाकिस्तान और उसका रन रेट पीछे है ऐसे में चौथे पायदान के लिये समीकरण काफी उलझे हुये हैं। (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …