Maharashtra: आज होगा नई सरकार का गठन, आज उद्धव ठाकरे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

डीएन ब्यूरो

महाराष्ट्र में आज नई सरकार का गठन होने जा रहा है। विधानसभा चुनाव के बाद एक साथ आने वाली एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज शाम को शपथ लेंगे। इस कार्यक्रम के लिए कई पार्टी के नेताओं को न्योता दिया गया है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर...

उद्धव ठाकरे (फाइल फोटे)
उद्धव ठाकरे (फाइल फोटे)

मुंबईः शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के महाराष्ट्र विकास आघाडी के नेता उद्धव ठाकरे आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। इस मौके पर कई नेता मौजूद रहेंगे। मुंबई के शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण का समारोह होगा। शपथ शाम छह बजकर 40 मिनट पर ली जाएगी। शिवाजी पार्क में स्थित शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के समाधि स्थल को आज सजाया गया है।

यह भी पढ़ेंः सच हुई ज्योतिषी शंकर चरण त्रिपाठी की भविष्यवाणी, शिवसेना को ही मिला सीएम पद

महाराष्ट्र में शिवेसना प्रमुख उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और द्रमुक नेता एम के स्टालिन को आमंत्रित किया गया है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन करके शपथ समारोह में आमंत्रित किया है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि शपथ ग्रहण में जाने पर उन्होंने निर्णय नहीं लिया है।


शिवेसना नेता एकनाथ शिंदे ने यहां कहा, "हमने शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को आमंत्रित किया है। हमें उम्मीद है कि कांग्रेस के कुछ अन्य वरिष्ठ नेता भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।" शिवसेना सांसद विनायक राउत ने कहा कि पार्टी ने कद्दावर राजनीतिक नेताओं के अलावा आत्महत्या कर चुके किसानों के परिवार के सदस्यों समेत लगभग 400 किसानों आमंत्रित किया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार