नवरात्रि आठवां दिन: इस विधि और मंत्र से करें मां महागौरी की पूजा, मिलेंगे ये लाभ

डीएन ब्यूरो

मां दुर्गा का आठवां रूप है देवी महागौरी है। नवरात्रि के आठवें दिन मां महागौरी की पूजा अर्चना की जाती है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़ें किस विधि और मंत्र से मां महागौरी की पूजा करें जिससे आपको विशेष लाभ मिलेंगे...

देवी महागौरी
देवी महागौरी

नई दिल्ली: नवरात्रि के आठवें दिन मां महागौरी की पूजा अर्चना की जाती है। देवी महागौरी की आराधना से भक्तों को मनचाहे फल की प्राप्ति की होती है। नवरात्रि के आठवे दिन महागौरी की पूजा करने से भक्तों के अंदर आंतरिक शक्तियों का संचार होता है और उनके सभी पाप नष्ट हो जाते हैं।

यह भी पढ़ेंः नवरात्रि विशेषः जानिये.. शारदीय नवरात्रि का महत्व और पौराणिक इतिहास 

 

मां महैगौरी का स्वरूप

चार हाथों वाली ये माता वृषभ पर सवार होती हैं। इनके एक हाथ में त्रिशूल और दूसरे हाथ में डमरू है। वस्त्र और आभूषण भी श्वेत हैं। इसके अलावा सिर पर मुकूट चारों हाथों में चूड़ियां और ऊपर के दोनों हाथों में बाजूबंद ही मां के जेवर हैं। महागौरी की आराधना से किसी प्रकार के रूप और मनोवांछित फल प्राप्त किया जा सकता है और जीवन की अनेक समस्याओं एवं परेशानियों का नाश होता है।

इस मंत्र का करें जाप

श्वेत वृषे समारूढ़ा श्वेताम्बरधरा शुचि:।
महागौरी शुभं दद्यान्महादेवप्रमोददा॥

(नवरात्रि विशेष कॉलम में डाइनामाइट न्यूज़ आपके लिए ला रहा है हर दिन नयी खबर.. मां दुर्गा से जुड़ी खबरों के लिए इस लिंक को क्लिक करें: https://hindi.dynamitenews.com/tag/Navratri-Special ) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार