नवरात्रि में इस्तेमाल करें ये हेल्थी ड्रिंक्स, रहेंगे आप स्वस्थ और ऊर्जावान

डीएन ब्यूरो

नवरात्रि के 9 दिनों में व्रत के दौरान उपवास रखने वालों को खान-पान पर विशेष ध्‍यान दिया जाना चाहिए। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़ें उपवास के दौरान इन हेल्थी ड्रिंक्स को पीकर आप स्वस्थ और ऊर्जावान रह सकते हैं...

फलों का जूस
फलों का जूस

नई दिल्ली: नवरात्रि के 9 दिनों में व्रत के दौरान उपवास रखने वालों को खान-पान पर विशेष ध्‍यान दिया जाना चाहिए। उपवास के दौरान इन हेल्थी ड्रिंक्स को पीकर आप स्वस्थ और ऊर्जावान  रह सकते हैं। 

यह भी पढ़ेंः नवरात्रि विशेषः जानिये.. शारदीय नवरात्रि का महत्व और पौराणिक इतिहास 

 

फलों का जूस पीये

नवरात्रि में फलों का जूस पीना काफी गुणकारी होता है। नवरात्रि के दौरान उपवास रखने वाले भक्त मौसमी फलों का जूस, संतरे का जूस, अंगूर का जूस, सेब का जूस, अनार का जूस आदि का सेवन कर सकते हैं ये स्‍वास्‍थ्‍य के लिए बहुत फायदेमंद होता है। 

चाय का सेवन करे

नवरात्रि के दौरान व्रत रखने वाले भक्त चाय का सेवन कर सकते हैं। चाय आपको तरोताजा और एनर्जी देती है इसके साथ ही कई बीमारियों से भी बचाती है।

दूध है काफी फायदेमंद

उपवास के दूध का सेवन करना चाहिए। दूध में कैल्शियम की मात्रा अधिक होती है और यह स्वास्‍थ्‍य के लिए भी काफी अच्छा होता है। नवरात्रि में व्रत के दौरान दूध का सेवन किया जा सकता है।

(नवरात्रि विशेष कॉलम में डाइनामाइट न्यूज़ आपके लिए ला रहा है हर दिन नयी खबर.. मां दुर्गा से जुड़ी खबरों के लिए इस लिंक को क्लिक करें: https://hindi.dynamitenews.com/tag/Navratri-Special ) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार