चीन सीमा से लगे म्यांमार क्षेत्र में भूस्खलन से धंसी जमीन, 113 मजदूरों की दबने से मौत

डीएन ब्यूरो

चीनी सीमा के करीब उत्तरी म्यांमार में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के बाद जमीन धंस गयी, जिस कारण 113 मजदूरों की दबकर मौत हो गयी। पूरी रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: म्यांमार के काचिन प्रांत से एक दुखद खबर आ रही है। यहां भारी बारिश के कारण गुरुवार सुबह जमीन धंस गई और सुरंग के नीचे दबकर 113 मजदूरों की मौत हो गई है। कुछ मजदूर अभी भी मलबे में दबे हुए बताये जाते हैं।

मीडिया रिपोर्टों में म्यांमार फायर ब्रिगेड के हवाले से कहा गया है कि अभी तक इस हादसे में मारे गये 113 लोगों के शवों को मलबे से निकाला गया है जबकि अन्य की तलाश की जा रही है। क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से रुक रुक कर बारिश हो रही है। इस बीच वहां राहत और बचाव का कार्य जारी है।

यह हादसा उत्तरी म्यांमार में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के बाद सामने आया। यह क्षेत्र काचिन राज्य में चीनी सीमा के करीब बताया जताया जाता है। भूस्खलने के बाद दबे मजदूर वहां मौजूद खानों से स्टोन निकालने का कम कर रहे थे और खनिक सुरंग में दब गये।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक मृतकों की संख्या में बढोत्तरी हो सकती है। राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है। अभी तक मृतकों की सही संख्या का पता नहीं चल सका है, जो मौजूदा संख्या से ज्यादा हो सकती है।
 













संबंधित समाचार