पाकिस्‍तान के सिंध से एक और नाबालिग हिन्‍दू लड़की अगवा, जबरन धर्मांतरण

डीएन ब्यूरो

दो नाबालिग हिंदू लड़कियों के कथित अपहरण, जबरन धर्मांतरण और विवाह पर मचे हंगामे के बीच पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक और नाबालिग हिंदू लड़की के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। लड़की के पिता ने स्‍थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

पाक के सिंध से एक और नाबालिग हिन्‍दू लड़की अगवा
पाक के सिंध से एक और नाबालिग हिन्‍दू लड़की अगवा

नई दिल्‍ली: दो नाबालिग हिंदू लड़कियों के कथित अपहरण, जबरन धर्मांतरण और विवाह पर मचे हंगामे के बीच पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक और नाबालिग हिंदू लड़की के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। लड़की के पिता ने स्‍थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 

सिंध सरकार में मंत्री हरी राम किशोरी लाल के अनुसार, एक और नाबालिग हिन्‍दू लड़की को अगवा किया गया है। उसके धर्मांतरण कराए जाने की भी सूचना है। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर तलाश की जा रही है। 

लापता लड़की भी मेघवार समुदाय से ही आती है। लड़की बादिन जिले के तांदो बाघो की रहने वाली बताई जा रही है। हालांकि, अभी ये नहीं पता चला है कि लड़की को कब और कहां से अगवा किया गया है। साथ ही उसका जबरन धर्मांतरण की जानकारी भी मिल रही है। 

पीड़ित के पिता ने अपहरणकर्ताओं पर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए बादिन के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सरदार हसन नियाजी से अनुरोध किया है।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि लड़की का अपहरण कब हुआ है। किशोरी लाल ने अधिकारियों को अपहरण के संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने तथा लड़की के परिवार को सुरक्षा देने का निर्देश दिया है।

भारत की पाकिस्‍तान को दो टूक

सूत्रों के अनुसर भारत ने पाकिस्तान को एक नोट वर्बल जारी किया है। पाकिस्‍तान में हिन्‍दू अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की सुरक्षा को बढ़ाया जाए। 

क्‍या होता है नोट वर्बल

नोट वर्बल एक राजनयिक संचार होता है जो किसी ज्ञापन से अधिक औपचारिक, लेकिन एक नोट के मुकाबले कम औपचारिक होता है। यह हस्ताक्षरित नहीं होता है।

घटना के खिलाफ प्रदर्शन

हिन्‍दू लड़कियों के अपहरण की घटना पर पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्‍दू समुदाय व्‍यापक स्‍तर पर विरोध प्रदर्शन किया है। दोषियों पर सख्‍त कार्रवाई की मांग की है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …