एक मुलाकात: नौकरी से इस्तीफा देने वाले आईएएस टॉपर डा. शाह फैसल क्या सोचते थे 8 साल पहले

डीएन ब्यूरो

जम्मू-कश्मीर के पहले IAS टॉपर डा. शाह फैसल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। फैसल ने साल 2010 में आईएएस परीक्षा में देश भर में टॉप किया था। 'एक मुलाकात' प्रोग्राम में 8 साल पहले उन्होंने अपने दिल की कई बातें शेयर की थी। पूरी खबर..

नई दिल्ली: आईएएस टॉपर्स के देश के सबसे बड़े और चर्चित टॉक शो 'एक मुलाकात' में 8 साल पहले जम्मू-कश्मीर के आईएएस ऑफिसर डा. शाह फैसल ने अपने दिल की कई बातें देश वासियों से साझा की थी कि वे किस तरह देश की सेवा करना चाहते हैं और आज उन्होंने अचनाक इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया।

डाइनामाइट न्यूज़ के एडिटर इन चीफ मनोज टिबड़ेवाल आकाश को दूरदर्शन न्यूज़ के लिए दिये विशेष इंटरव्यू में जब पूछा गया कि उनका अब तक का सफर कितना चुनौतीपूर्ण रहा.. इस सवाल का जवाब देते हुए शाह ने कहा कि हमारे देश में जो भी मिडिल क्लास के लोग आते हैं और वो इस मुकाम कर पहुंचते है जो काफी चुनौतीपूर्ण होता है। 

 शाह फैसल

वहीं जब उनसे पूछा गया कि आप तो एमबीबीएस करके डॉक्टर बन गये थे लेकिन आपके मन कैसे ख्याल आया कि आईएएस बनना है और इस मुकाम तक पहुंचना है। इस पर फैसल ने कहा कि डॉक्टर बनने के बाद जनता की सेवा करने के लिए आईएएस से बेहतर कोई और फील्ड हो नहीं सकता। 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)