जैश कमांडर मसूद अजहर वैश्विक आतंकी घोषित, देश की बहुत बड़ी कूटनीतिक जीत

डीएन ब्यूरो

मुंबई का 26/11, पठानकोट पर हमला और इसी साल फरवरी में पुलवामा हमले के बाद से भारत ने मौलाना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कराने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रखी थी। जिसका परिणाम आज संयुक्‍त राष्‍ट्र की सुरक्षा परिषद में दिखा। जब दुनिया के अड़ियल चीन सहित सभी सुरक्षा परिषद के देशों ने उसे आतंकी घोषित कर दिया।

वैश्विक आतंकवादी मौलाना मसूद अजहर फाइल फोटो)
वैश्विक आतंकवादी मौलाना मसूद अजहर फाइल फोटो)

न्‍यूयार्क: पाकिस्‍तान पोषित और वहीं से अपने आतंकी मंसूबों को अंजाम देने के वाला मौलाना मसूद अजहर को आज वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया गया। संयुक्‍त राष्‍ट्र की सुरक्षा परिषद का यह फैसला  भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत भी है।

मौलाना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा समिति के सदस्य देश अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस लगातार कोशिश कर रहे थे, लेकिन चीन वीटो लगा कर मंसूबों पर पानी फेर रहा था। लेकिन बुधवार के दिन पांचवीं बार मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव पर वह राजी हो गया है। 

श्रीलंका आंतकी हमले से जुड़ी एक वैन बरामद, पुलिस ने तीन संदिग्ध को धर दबोचा

राजदूत सैयद अकबरुद्दीन ने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी है। उन्होंने कहा ट्वीटर पर लिखा है कि मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया गया है, सहयोग के लिए सभी का धन्यवाद। 

मसूद अजहर को आज वैश्विक आतंकी घोषित करेगा संयुक्‍त राष्‍ट्र, सुरक्षा परिषद में चीन वापस लेगा 'वीटो'

कश्मीर पर कब्‍जे का ख्‍वाब देखने वाला मसूद 

गौरतलब है कि  90 के दशक से ही मसूद अजहर जम्मू-कश्मीर में एक्टिव रहा। 1994 में उसे श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया था। लेकिन कंधार प्‍लेन कांड के बाद भारत सरकार ने छोड़ा था। जिसके बाद मसूद अजहर ने जैश-ए-मोहम्मद नाम का संगठन बनाया और भारत में कई आतंकी वारदातों को अंजाम दिया।

इस्‍लामिक स्‍टेट सरगना बगदादी ने 5 साल बाद फिर जारी किया प्रॉपगेंडा वीडियो, श्रीलंका धमाकों की जिम्‍मेदारी ली

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार