महराजगंज: तालाबों में तब्दील हुई सड़कें, बरसात में बहा स्वच्छता अभियान

डीएन संवाददाता

सरकार द्वारा भले ही चारों तरफ़ स्वच्छता अभियान का डंका पीटा जा रहा हो, लेकिन हल्की सी बरसात भी इस अभियान की मजबूती की पोल खोल देती है। जल निकासी के अभाव में और नालियों के कचरे के कारण जाम होने से सड़कों पर गंदगी फैली हुई देखी जा सकती है। डाइनामाइट न्यूज की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..


महराजगंज: परतावल-पनियरा मार्ग पर जगह-जगह जलभराव होने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही मुजुरी मार्ग का भी वही हाल बना हुआ है। जाम नालियों के कारण सड़कों पर बरसात का पानी जम जाने से लोगों को भारी परेशानियां झेलनी पड़ रही है। और तो और नाले के गंदे पानी भी जलजमाव में शामिल होकर दुर्गन्ध फ़ैलाने का कार्य कर रहे हैं और लोगों को नाक बंद करके आवागमन करना पड़ रहा है।

छींटे बिगाड़ रहे पोशाक

जलजमाव व कीचड़ से सराबोर मुजुरी चौराहे का नजारा देखने ही लायक है। स्वच्छ पोशाक पहन कर निकलिए तभी वाहनों के पहिये के छींटे से पोशाक खराब हो जा रहा है। हल्की सी बरसात ने स्वच्छता अभियान की पोल खोल दी है। जगह-जगह गंदगी बिखरी देखी जा सकती है, यह गंदगी इधर-उधर फैले कचरे के बारिश में बहने के कारण जमा हुई है। 

जनप्रतिनिधियों पर आरोप

ईर्द-गिर्द के दुकानदार जलजमाव से निकल रहे दुर्गन्ध व राहगीरों की दुर्दशा से आहत हैं। ग्राहक भी यहां से गुजरने में किनारा कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि इस सड़क के निर्माण के लिए धनराशि अवमुक्त हो गयी है फिर भी निर्माण कार्य नही हो रहा है। जनप्रतिनिधि चुनाव में ही वायदा करने आयेंगे।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार